Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देश की युवतियों और बच्चियों को रेप जैसी घिनौनी वारदातों से बचाने के लिए 19 वर्षीय सीनू कुमारी ने एक ऐसा एंटीरेप मॉडल तैयार किया है, जिससे रेप और जबरदस्ती जैसी घटनाओं पर रोक लगाईं जा सकेंगी। फर्रुखाबाद की रहने वाली सीनू बीएससी थर्ड ईयर की स्टूडेंट है। 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म और उसके बाद उसकी निर्मम हत्या के बाद सीनू ने देश की बच्चियों और किशोरियों को रेप के अभिशाप से बचाने की ठान ली थी, जिसके बाद सीनू ने एक ऐसी पैंटी तैयार की, जो सिर्फ पासवर्ड से ही खुल सकती है।

बिना पासवर्ड खोलना मुश्किल

सीनू ने बताया, इस पैंटी का निर्माण इलेक्ट्रॉनिक तकनीक से किया गया है, जिसमें स्मार्टलॉक लगा है, जो सिर्फ पासवर्ड से ही खुल सकता है। अंडरगारमेंट के साथ छेड़खानी करने पर या बटन दबाने पर पुलिस हेल्पलाइन नंबर (100) और वुमेन हेल्पलाइन नंबर (1090) पर ऑटोमेटिकली कॉल ट्रांसफर हो जाएगा, इसमें लगे जीपीआरस सिस्टम की मदद से पुलिस लोकेशन को आसानी से ट्रैक कर सकेंगी। इसके साथ-साथ बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए इसमें एक रिकॉर्डर भी लगाया गया है।

19-year-old Sinu prepares 'Antirep Panties', impossible to open with out passwordकाटना- फाड़ना असंभव

इस पैंटी को बेहद खास तकनीक से तैयार किया गया है। यह पैंटी ब्लेडप्रूफ कपड़े की बनी है, जिस वजह से इसे चाकू या किसी भी धारदार हथियार से काटा नहीं जा सकता है और न ही जलाया जा सकता है।

महज 5 हजार में तैयार
सीनू ने बताया,कि पैंटी के एक मॉडल को तैयार करने में 5 हजार रुपए का खर्चा आया है। लेकिन अगर कोई कंपनी या आयोग इस प्रोजेक्ट के लिए मदद करती है, तो इसे और सस्ते में तैयार किया जा सकता है। सीनू के इस आविष्कार को बहुत जल्द पेटेंट मिलने वाला है, जिसके बाद यह बाजारों में उपलब्ध होगी।

मेनका गांधी ने सराहा

सीनू के इस कमाल के आविष्कार की खबर जब केंद्रीय बाल एवं महिला विकास मंत्री मेनका गांधी तक बात पहुंची, तो उन्होंने सीनू के इस मॉडल को सराहा और उन्हें भविष्य में ऐसे अविष्कारों के लिए शुभकामनाएं दीं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.