Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

APN न्यूज चैनल के म्यूजिक रियालिटी शो ‘मेरा भी नाम होगा’ (MBNH) का ग्रैंड फिनाले रविवार शाम लखनऊ में संपन्न हुआ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और श्री दिनेश शर्मा राज्य, विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित, और राज्य सरकार के ही कैबिनेट मंत्री श्री सूर्य प्रताप शाही, महिला व परिवार कल्याण मंत्री श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी, कैबिनेट राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह ने APN न्यूज के वरिष्ठ संपादक राजश्री राय एवं सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री प्रदीप राय जी के साथ दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने MBNH का लखनऊ में स्वागत करते हुए कहा कि यह प्रतिभाओं के चयन और उनको उभारने का एक अद्वितीय तरीका है। वहीं यूपी सरकार के वरिष्ठ मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा, “शो के माध्यम से गांव के परिवेश को दर्शाया गया और इसके लिए मैं APN न्यूज चैनल परिवार का तहे दिल से अभिनंदन करता हूं।

पूर्वांचल की सुरकोकिला शारदा सिन्हा ने बेटियों पर गीत गाकर ग्रैंड फिनाले की ग्रैंड शुरुआत की। इसके बाद कार्यक्रम के एंकर और सिंगर रवि त्रिपाठी ने प्रसिद्ध बॉलीवुड गीत ‘मितवा’ गाकर रंगारंग शाम का और रंगीन बना दिया। इसके बाद कार्यक्रम की जज और प्रख्यात भजन गायिका तृप्ति शाक्या ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ थीम पर गाना गाकर लोगों का दिल जीत लिया। उपस्थित मंत्रियों समेत सभी ने तालियां बजा कर इस प्रस्तुति का अभिनन्दन किया। फाइनल का थीम ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ पर रखने पर यूपी की वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने APN न्यूज चैनल का स्वागत किया और कहा इन गीतों से  बच्चों को परिपक्वता मिलेगी।

Mera Bhi Naam Hoga 6इसके बाद फाइनलिस्ट प्रतियोगियों ने अपने गीतों से समा बांधना शुरू किया। लखनऊ के छोटे नवाब अनुग्रह अग्निहोत्री ने ‘चलत मुसाफिर मोह लियो’ गाने पर धमाकेदार प्रस्तुति दिया। फिर लखनऊ के मुस्कान ठाकुर ने दिया ‘पान खाये सइयां हमार’ पर मनमोहक प्रस्तुति देकर लोगो का मन मोह लिया। वहीं गायक और बाद में विनर बने  वैभव मिश्रा ने ‘हंसी हंसी पनवा’ गाना गाकर लोगों का दिल छू लिया।

फिर शुरू हुआ युगल गानों का दौर जिसमे गायक ओंकार और गायिका पिंकी के गानों और ठुमकों से पूरा हॉल टालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इसी बीच ‘मेरी नजर शर्मा कर झुक गई झांझरिया’ गाकर दिव्यांग प्रतियोगी वाणी ने सभी दर्शकों को उनके सीट से उठा दिया। वाणी ने दिखा दिया कि शारीरिक अक्षमता कभी भी बाधा नहीं बन सकती।

इसी बीच कार्यक्रम में प्रसिद्ध भोजपुरी गायक और सुपरस्टार खेसारी लाल यादव उपस्थित हुए और उन्होंने अपने भोजपुरी गानो से समां बढ़कर दर्शकों को भी झूमने पर मजबूर कर दिया। खेसारी ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन भी किया। नन्ही गायिका आव्या सक्सेना के मीठे गीत से लोग झूम उठे। उसके बाद आव्या और अनुग्रह दोनों सूरदूतों का एक युगल परफॉरमेंस भी हुआ, जिस पर उन्होंने खूब तालियां बटोरी।

Mera Bhi Naam Hoga 5प्रतियोगी और बाद में बेस्ट इंटरटेनर चुने गए ओंकार ने भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी का गाना ‘इंटरनेशनल लिट्टी चोखा जो खईलस न पईलस धोखा’ गाकर दर्शकों सहित मंत्रियों को भी झूमने पर मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम के मध्य में गायिका सोमा घोष ने APN न्यूज चैनल का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा यह एक अच्छी पहल है कि सामाजिक मुद्दों को इस प्रोगाम का थीम बनाया गया है।

कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा ने बच्चों की कि तारीफ करते हुए कहा कि बच्चों के माता-पिता इन्हे प्रोत्साहित करते रहे। APN न्यूज चैनल का प्रयास सराहनीय है।

भाजपा विधायक ब्रजेश पाठक ने कहा कि आज की शाम को बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति ने बेहद सुहाना बना दिया है। उन्होंने अपनी तरफ से APN न्यूज चैनल परिवार और सभी प्रतियोगियों का लखनऊ में स्वागत किया।

Mera Bhi Naam Hoga 1इसके बाद पुरूस्कार वितरण का सिलसिला शुरू हुआ, जिसे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने वितरित किया।

  • ‘बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड’ लखनऊ के श्रेया पाण्डेय को मिला, उन्हे उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा अवॉर्ड औऱ 25 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान किया।
  • बेस्ट मेलोडियस मेल’ का अवॉर्ड हरदोई के शोभित को मिला, आर्थिक रुप से कमजोर होने के कारन अब शोभित की पढ़ाई का खर्च APN न्यूज चैनल उठाएगा ।
  • वहीं ‘बेस्ट मेलोडियस फीमेल’ का अवॉर्ड लखनऊ की मुस्कान को मिला। इन दोनों विजेताओं को अवॉर्ड के साथ 25 हजार का इनाम और दो एलबम का ऑफर भी मिला।
  • देशी आवाज’ का अवॉर्ड नोएडा की पिंकी को मिला,उन्हें APN की तरफ से दो एलबम का ऑफर और 25 हजार का इनाम मिला।
  • अपने मनोरंजक अंदाज के लिए प्रसिद्ध ओंकार नेबेस्ट एंटरटेनर सिंगर’ का अवॉर्ड जीता।
  • बेस्ट जोड़ी’ का अवॉर्ड ‘लिटिल सुपरस्टार्स’ आव्या और अनुग्रह को मिला
  • दिव्यांग गायिका वाणी को भी पुरूस्कार मिला, वह अन्य लोगों के लिए मिसाल हैं।
  • प्रतियोगियों शीलू और निराला का APN न्यूज चैनल तीन साल तक प्रमोशन करेगा।
  • कार्यक्रम के जज तृप्ति शाक्या और सतीश पाठक को भी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उन्हें प्रतिभाओं को चमकाने के लिए APN परिवार की तरफ से धन्यवाद भी ज्ञापित किया गया।
  • इसके अलावा कार्यक्रम के एंकर और सिंगर रवि त्रिपाठी, भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव और संगीतकार संतोष जी को भी सम्मानित किया गया।
  • इसके बाद विजेता और उपविजेता की घोषणा हुई। तीनों फाइनलिस्ट वैभव,शुभम और ज्योति के साथ-साथ सम्पूर्ण दर्शक दीर्घा भी नर्वस था। इसी बीच उपमुख्यमंत्री ने विजेता के नाम की घोषणा कर दी। ज्योति और शुभम को क्रमशः द्वितीय और प्रथम उपविजेता घोषित किया गया और उन्हें 50-50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि मिली।
  • इसी के साथ इलाहबाद के वैभव मिश्रा MBNH के पहले सीजन के विजेता घोषित हो गए। वैभव को 1 लाख 50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि मिली।

Mera Bhi Naam Hoga 2उन्होंने सबसे पहले धरती मां पर अपना सर लगाकर सजदा किया और फिर अन्य अतिथियों का पैर छूकर उनसे सम्मान प्राप्त किया।  यह समय खुशी और आंसू का सुखद संयोग का दृश्य था। जीते हुए और हारे हुए प्रतियोगी आँखों में आंसू लिए एक दूसरे से गले मिलकर बधाई दे रहे थे।

कार्यक्रम के अंत में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा मैं पूरी तरीके से मंत्रमुग्ध हूँ। इस प्रकार के कार्यक्रमों से प्रदेश के संस्कृति और सभ्यता का विकास होगा। युवा पीढ़ी ठुमरी, सोहर, नौटंकी, कजरी आदि विधाओ को भूलती जा रही है पर इस कार्यक्रम ने पुनः उसे लोगो के बीच पहुंचाने का काम किया है। APN परिवार इसके लिए बधाई का पात्र है। यह सुखद आश्चर्य का विषय है कि इस कार्यक्रम के गीतों में बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओं’, स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण का भी सन्देश है। APN परिवार इन सबके माध्यम से अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी निभा रहा है। वह इसके लिए साधुवाद का पात्र है।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप राय, APN न्यूज के मैनेजिंग एडिटर विनय राय और वरिष्ठ संपादक राजश्री जी ने आए हुए समस्त अथितियों और दर्शकों को धन्यवाद ज्ञापित किया और कार्यक्रम के सफलतापूर्वक संपन्न होने पर प्रसन्नता जाहिर की।

Mera Bhi Naam Hoga 3आपको बता दे कि 13 मई 2017 से APN चैनल ने फोक गीतों पर आधारित एक सिंगिंग रियालिटी शो ‘मेरा भी नाम होगा’ शुरू किया था। कार्यक्रम का मकसद लुप्त हो रही लोकगीतों की संस्कृति को जीवित रखना था और ऐसे युवाओं को तैयार करना था जो ठुमरी, सोहर, नौटंकी, कजरी, निर्गुण जैसे विधाओं में महारत हासिल कर अन्य युवाओं के लिए मिसाल बने जो पाश्चात्य संस्कृति के आगे अपनी परम्परा को भूलते जा रहे है। इस कार्यक्रम को प्रसिद्ध गायक मनोज तिवारी, मालिनी अवस्थी और शारदा सिन्हा जैसे नामों का सानिध्य भी मिला।  इस  प्रतियोगिता में यूपी, बिहार समेत भारत के सभी राज्यों के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। हर हफ्ते की कड़ी प्रतियोगिता के बाद आखिरकार ग्रैंड फिनाले की शाम आ गई और भारत को लोकगीतों का पहला सुरदूत मिल गया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.