Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

डायनासोर जो कई हजारों साल पहले विलुप्त हो गए थे, एक बार फिर चर्चा में आ गए है। गुजरात के माहीसागर जिले से डायनासोर के अंडे प्राप्त हुए है। बालासिनोर के राययोली से करीब 10 किमी दूर मवाडा गांव में गांव के ही लोगों ने अण्डों को खोज निकाला है, इन अंडो को डायनासोर का बताया जा रहा है। बता दे, ये अंडे शनिवार को गांव के एक घर में निर्माण कार्य के दौरान खुदाई में मिले हैं।

Gujarat Villagers find out Dinosaur eggपहले तो गांव के लोगों को समझ में नहीं आया कि ये क्या है, लेकिन बाद में उन्होंने उस अजीब चीज की जानकारी ज्योलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया डिपार्टमेंट को दी। अभी ये कहना मुश्किल है कि ये अंडे डायनासोर के हैं या अन्य किसी विशाल जानवर के। ज्योलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के लैबोट्ररी टेस्ट के बाद ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी, तब तक कुछ भी कहना मुश्किल है। इस बात को बिना जांच के कहना इसलिए भी मुश्किल है, क्योंकि ये अंडे टूटे हुए है।

जानकारी के लिए बता दे, गुजरात के राइली को दुनिया की सबसे बड़ी डायनासोर हैचरी के रूप में जाना जाता है। रविवार को आलिया सुल्तान बाबी ने संबंधित गांव का दौरा भी किया, सुल्तान बाबी राययोली फोसिल पार्क के संरक्षण और नई खोजों पर काम करती हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.