Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को पीएम शेख हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय बातचीत हुई। इस दौरान दोनों नेताओं में विभिन्न क्षेत्रों में 22 समझौतों पर सहमति बनी। समझौते के बाद एक संयुक्त बयान जारी किया गया। पीएम मोदी, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच सड़क व रेल मार्ग के संपर्कों को बढ़ाने पर सहमति बनी। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश नये क्षेत्रों में सहयोग के लिए इच्छुक हैं। हम चाहते हैं कि तकनीक के क्षेत्र में हम साथ मिलकर काम करें। बांग्लाबदेश से हमारे पुराने और अच्छे संबंध रहे हैं।

22 agreements between Bangladesh and Indiaपीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ऊर्जा संरक्षण और उसकी सुरक्षा बहुत जरूरी है। हम बांग्लादेश को हाई स्पीड डीजल सप्लाई करते हैं। इस क्षेत्र में अधिक निवेश की जरूरत है। हम बांग्लादेश की ऊर्जा की जरूरतों को पूरा करेंगे। लोगों की भलाई और सामनों का आवागमन बढ़ सके इसके लिए दोनों देशों के बीच यातायात संबंध को विकसित किया जाएगा।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि भारत ने बांग्लादेश की कई क्षेत्रों में सहायता की है, खासकर विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में। उन्होंने कहा कि हम अपनी सीमाओं पर शांति चाहते हैं और हम भारत को भरोसा दिलाते हैं कि अपनी सीमाओं का उपयोग हम आतंकवाद के लिए नहीं होने देंगे।

पीएम हसीना ने बांग्ला भाषा में बोलने की इच्छा जतायी और दोनों देशों के लोगों को बांग्ला नववर्ष की बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि हमारे स्वतंत्रता आंदोलन में भारत ने बहुत मदद किया, उसके लिए हम सदा आभारी रहेंगे। मैं मोदी जी के नये विचारों का स्वागत करती हूं जिसके बल पर वे भारत को विकास के रास्ते पर ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि दोनों देशों की मित्रता लम्बे समय तक बनी रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.