Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जेट के बाद अब एयर इंडिया ने अपने 20 विमानों का परिचालन बंद कर दिया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक एयर इंडिया को बंद किए गए विमानों के इंजन को बदलना है लेकिन पैसे की कमी से यह संभव नहीं हो पा रहा है। रिपोर्टस के मुताबिक एयर इंडिया पर बहुत कर्ज है और फिलहाल यह सरकारी मदद से चल रही है।

एयर इंडिया को विमानों के लिए करीब 1,500 करोड़ रुपये की जरूरत है। उनका कहना है कि फिलहाल कहीं से मदद मिलती नहीं दिख रही है इसलिए इन विमानों के परिचालन को बंद कर दिया गया है। एयर इंडिया के पास 127 विमान हैं, जिसमें 45 बड़े विमान (27B787, 18B777) और 1 एयरबस A320 है।

एयर इंडिया के अधिकारी का कहना है कि हमारे बेड़े से करीब 16 फीसदी विमान इस समय परिचालन से बाहर हो गए हैं। उनके मुताबिक बंद किए गए विमानों में 14 A3230, चार B787-800 (ड्रीमलाइनर) और दो B777 हैं। पैसे की कमी की वजह से अक्टूबर से पहले इन विमानों के उड़ान भरने की उम्मीद कम है।

बता दें पिछले साल अगस्त में एयर इंडिया के विमानों को उड़ाने वाले पायलटों के संगठन इंडियन कॉमर्शियल पायलट एसोसिएशन ने आरोप लगाया था कि कंपनी के 19 हवाई जहाज कुल-पुर्जों के अभाव में परिचालन से बाहर हो गए हैं। कंपनी को इससे काफी नुकसान हो रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.