Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अपने शानदार और बेहतरीन प्रोडक्ट से इलेक्ट्रॉनिक जगत में क्रांति लाने वाली ऐपल ने  अपने कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि कंपनी की लीक होने वाली जानकारियों को रोकने के लिए सावधानी बरती जाए। अन्यथा इसका भुगतान कर्मचारियों को भुगतना पड़ेगा। दरअसल ऐपल ने ये चेतावनी इसलिए जारी की है क्योंकि पिछले साल 29 ऐसे कर्मचारियों को पकड़ा गया था। जिन्होंने जानकारी लीक की थी और इनमें से 12 को गिरफ्तार किया गया था।

जानकारी के अनुसार, इस मेसेज को ऐपल के इंटरनल मेसेज बोर्ड पर पोस्ट किया गया है।
ऐपल द्वारा लिखे गए इस खत में लिखा है, ‘जानकारी को लीक करने वाले लोगों की न केवल नौकरी जायेगी, बल्कि उन्हें जेल भी भेजा जाएगा। फिलहाल, ऐपल ने उन कर्मचारियों की लिस्ट जारी नहीं की है जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लीक हुई जानकारी में ऐपल के कर्मचारियों और कॉन्ट्रैक्टर्स के अलावा सप्लाई चेन के पार्टनर कर्मचारी भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में अनऑफिशल आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम (आईओएस) के लेटेस्ट वर्ज़न को लीक करने वाले कर्मचारी को पकड़े जाने के कुछ दिन बाद ही निकाल दिया गया। इसके अलावा, iPhone X, iPad Pro और Airpods की जानकारी एक रिपोर्टर को देने वाले कर्मचारियों को भी पकड़ा गया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.