Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

योग गुरु राम देव बाबा ने ई-कॉमर्स बाजार में उतरने के बाद अब टेलिकॉम सेक्टर में भी छलांग लगा दी है। पतंजलि ने बीएसएनएल के साथ पार्टनरशिप कर ली है। एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने पतंजलि का ‘स्वदेशी समृद्धि सिमकार्ड’ लॉन्च किया है। इसके लिए पतंजलि ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL से करार किया है।

बता दें कि पतंजलि के इस सिम पर यूजर महज 144 के रिचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा ले सकेंगे। इसके अलावा उन्हें 2 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की भी सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं, यूजर्स को हेल्थ, एक्सीडेंटल और लाइफ इंश्योरेंस भी मिलेगा।

Baba Ramdev launches Patanjali Simcard

‘स्वदेशी समृधि सिम’ के लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि सरकारी कंपनी BSNL एक स्वदेशी नेटवर्क कंपनी है और पतंजलि इसके साथ मिलकर देश की जनता के लिए कल्याण का काम करेगी।

सिम कार्ड के लॉन्च के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि पूरे देश में BSNL के 5 लाख काउंटर हैं। लोग जल्द ही यहां से पतंजलि सिम को खरीद सकेंगे। बाबा रामदेव ने सिम के बारे में और जानकारी देते हुए बताया कि लुभावने डाटा और कॉल पैकेज के अलावा लोगों को मेडिकल और लाइफ इंशयोरेंस कवर भी मिलेगा। मेडिकल कवर 2.5 लाख और लाइफ इंशयोरेंस 5 लाख रुपये का होगा। हालांकि, इंशयोरेंस का पैसा तभी मिलेगा, जब व्यक्ति की मौत सड़क हादसे में होती है।

बता दें कि बीएसएनल-पतंजलि के इस करार के बाद शुरुआकी समय तक पतंजलि कर्मचारी और पदाधिकारी ही सिम का इस्तेमाल कर पाएंगे, लेकिन पूरी तरह से लॉन्च होने के बाद आम लोगों को इस सिम के इस्तेमाल पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.