Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एमेजॉन,फ्लिपकार्ट, पेटीएम जैसे बड़ी ई-कामर्स कंपनियां फेस्टिवल आते ही अपने-अपने पिटारे को खोल देते हैं।  ऐसे में देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आज एक बड़ा एलान किया है। जो 20 सितंबर से अपनी चौथी सालाना बिग बिलियन डेज (बीबीडी) सेल की शुरुआत करने जा रही है। पांच दिनों तक चलने वाली सेल में कंपनी प्रोडक्टस के सभी कैटेगरी में 90 फीसदी की तक डिस्काउंट देगी। जिसके तहत कम कीमत में सामान उपलब्ध कराए जाएगें।

जी हां, पिछले साल कि तरह इस साल भी फ्लिपकार्ट अपना चौथा बिग बिलियन डे की शुरुआत करने जा रही है। जिसमें सभी समानों पर 90 फीसदी तक का डिस्काउंट देगा।  बता दें पिछले साल फ्लिपकार्ट की बिक्री तेजी आयी थी जिसने एमेजॉन को पीछे छोड़ दिया था। कंपनी द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल दो से तीन गुना ज्यादा बिक्री हो सकती है।

फ्लिपकार्ट शहरी ग्राहकों पर देगी ज्यादा ध्यान-

हालांकि कंपनी का कहना है कि ज्यादा खर्च करने वाली शहरी ग्राहकों पर ज्यादा ध्यान देगी। क्योंकि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक शहर से ताल्लुकात रखते हैं। इसके साथ ही सभी प्रमुख बैंको के डेबिट कार्ड पर ईएमआई, शून्य लागत-ईएमआई और उत्पादों की खरीदारी के बाद भुगतान के विकल्प जैसी सुविधाएं मुहैया कराएगी।

फ्लिपकार्ट की वरिष्ठ निदेशक स्मृति रविंचंद्रन ने कहा कि, ‘बीबीडी भारत के लिए एक उत्सव की तरह है’। उन्होंने एक बड़ा कदम उठाते वक्त कहा कि, ‘इस बार 2000 रुपये की कीमत वाले मोबाइल फोन भी होगें’। जिससे महानगरों के बाहर के खरीददारों को उनके हिसाब के उत्पाद मिल सके। इस कदम का मकसद छोटे शहरों के ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करना है।

पेटीएम का फेस्टिवल ऑफर्स –

पेटीएम ई-कॉमर्स के स्वामित्व वाली पेटीएम मॉल भी इस फेस्ट‍िव सीजन में अपनी धमाकेदार एंट्री करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के मुताबिक उसने इस सीजन की फेस्टिव सेल के लिए 1000 करोड़ रुपए रखे हुए हैं। पेटीएम मॉल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अमित सिन्हा ने बताया कि पेटीएम मॉल पर इस फेस्टिव सेल में ग्राहकों को प्रोडक्ट्स पर कैशबैक और कई स्पेशल ऑफर्स दिए जाएंगे।

विशेषज्ञों का मानना है कि जैसे ही फेस्टिवल सीजन नजदीक आते हैं वैसे ही ई-कॉमर्स की सारी कंपनियों के बीच कीमतों को लेकर एक जंग सी छिड़ जाती है। ऐसे में सभी कंपनियां अधिकतम बिक्री और अधिकतम सौदे की रेस में शामिल हो जाते हैं। जो ग्राहकों को लुभाने के लिए भारी मात्रा में छूट देने के लिए तैयार रहते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.