Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत में भले ही लाखों-करोड़ो लोग सड़कों पर सोते हो और दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज हो लेकिन इसी देश में कई ऐसे लोग भी हैं जो विदेशों में भी सबसे ज्यादा पैसे वाले लोगों में से एक हैं। आसान भाषा में कहें तो सबसे ज्यादा अमीर हैं। जी हां भारतीय मूल के हिंदुजा  ब्रदर्स ब्रिटेन के रईसों की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।  2017 की द संडे टाइम्स रिच लिस्ट  में हिंदुजा ब्रदर्स की अनुमानित संपत्ति बढ़कर 16.2 अरब पाउंड यानि करीब 1.34 लाख करोड़ रुपए के साथ पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। यह पिछले साल से 3.2 अरब पाउंड यानि 26,560 करोड़ रुपए ज्यादा है। ब्रिटेन के 1000 सबसे धनी लोगों की इस साल की लिस्ट में हिंदुजा बंधुओं के अलावा भी 40 से अधिक भारतीय मूल के अमीर लोग शामिल हैं।

संडे टाइम्स की इस सूची के अनुसार ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर होने को लेकर अनिश्चितता से देश के अरबपतियों की धन कमाने की क्षमता पर कोई असर नहीं पड़ा है। बताया गया कि अमीरों की कुल संपत्ति बढ़कर रिकॉर्ड 658 अरब पाउंड हो गई है जो बीते साल की तुलना में 14 प्रतिशत की बढोतरी दिखाती है।

श्रीचंद और गोपीचंद हिंदुजा के हिंदुजा  समूह ने तेल एंव गैस, ऑटोमोटिव, आइटी, उर्जा, बैंकिग, मीडिया और हेल्थकेयर जैसे क्षेत्रों में निवेश किया हुआ है। सूची का संकलन करने वाले रॉबर्ट वॉट्स ने कहा कि यूरोपीय संघ के जनमत संग्रह के नतीजे की वजह से एक ओर जहां तमाम लोगों में चिंता बनी रहीं वहीं दूसरी ओर ब्रिटेन के अमीर लोगों ने शांति बनाकर अरबों की कमाई की। रॉबर्ट वॉट्स ने बताया कि हाल ही में स्टॉक मार्केट में रफ्तार एक बार फिर वापस लौटी है जिसकी वजह से इनकी दौलत में इतना इजाफा हुआ।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.