Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत में इनदिनों टेलीकॉम कंपनियां आय दिन नई योजनाएं लेकर आ रही हैं। एयरटेल हो या वोडाफोन, रिलाइंस हो या आइडिया सभी टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को सस्ते ऑफर से लुभाने की कोशिश लगातार कर रहीं हैं। सभी का लक्ष्य ग्राहकों की संख्या बढ़ाना है। इसी बीच भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी वोडाफोन ने एक नया और अनोखा ऑफर लॉन्च किया है। जिसका नाम PRM यानी PRIVATE RECHARGE MODE है। इस योजना के जरिए ग्राहक अपना फोन बिना नंबर बताए रिचार्ज करा पाएंगे।

हाल ही में यूपी समेत कई राज्यों में अनजान लड़कियों के नंबर 50 से 500 रुपये में बेचे गए थे। इसके अलावा कई ग्राहकों ने यह भी शिकायत की थी कि रिचार्ज कराने के लिए रिटेलर को नंबर बताना पड़ता है जिससे उनका नंबर सुरक्षित नहीं रहता। इन्हीं शिकायतों को ध्यान में रखते हुए वोडाफोन PRM योजना लेकर आई है।

इस योजना का उपयोग करने के लिए ग्राहक को रिचार्ज कराने से पहले अपने नंबर से PRIVATE लिखकर 12604 पर मैसज सैंड करना पड़ेगा। जिसके बाद ग्राहक के पास एक OTP यानी वन टाइम पासवर्ड आएगा। ग्राहक रिटेलर को यह OTP बताकर अपना फोन रिचार्ज करवा पाएंगे। इस योजना के जरिए अब ग्राहक को अपने नंबर की जगह रिचार्ज शॉप पर OTP ही देना होगा। इस OTP  की वैलिडिटी उसी दिन आधी रात तक होगी। फिलहाल, यह प्लान सिर्फ पश्र्चिम बंगाल के ग्राहकों के लिए लॉन्च किया गया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.