Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi:अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद से इस बात का दावा किया जा रहा है कि अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का विकास होगा। इस संबंध में संकेत मिलने भी शुरू हो गए हैं Policy Bazaar और PaisaBazaar के ऑपरेटर  EtechAces Marketing and Consulting  का इस बारे में कहना है कि आने वाले एक साल में नए केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में 4000 नई नौकरियां उत्पन्न करेगा।

कंपनी का कहना है कि इन नौकरियों में से लगभग 95 प्रतिशत नई नौकरियां ग्राहक सलाहकार के काम में होंगी और बाकी नौकरियां कॉरपोरेट और टेक्नोलॉजी के काम में होंगी। जिसमें से हर पद की लागत लगभग 1 लाख के आसपास होगी।

Policy Bazaar के सहसंस्थापक और सीईओ यशिश दहिया ने कहा कि मैंने जम्मू और कश्मीर में 4 साल पढ़ाई की है और जानता हूं कि वहां पर पढ़ाई की गुणवत्ता बहुत अच्छी है। घाटी में रोजगार की जरूरत है और हम स्थानीय लोगों के लिए आजीविका और रोजगार उत्पन्न करने के प्रयास का हिस्सा बनना चाहते हैं। हम समझते हैं कि इसके लिए सामान्य से सामान्य से ज्यादा प्रयासों की जरूरत होगी। हालांकि एक कंपनी के रूप में हम ऐसा करने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं।

यशिश दहिया ने बचपन में संदीप स्कूल में चार साल पढ़ाई की। उनके पिता ने आर्मी की सेवा करते हुए जम्मू-कश्मीर में 16 साल बिताए। वर्तमान में पॉलिसी बाजार को सॉफ्ट बैंक, इंफोऐज, टाइगर ग्लोबर जैसे निवेशकों का समर्थन प्राप्त है और पैसा बाजार और डॉकप्राइम को मिला कर उसके ग्रुप वेंचर 11,000 लोगों को रोजगार देते हैं।

Policy Bazaar बाजार भारत की सबसे बड़ी इंश्योरेंस  टेक्नोलॉजी वाली फर्म है और उसने देश के इंश्योरेंस  खरीदने के तरीकों में बदलाव लाने में अहम भूमिका निभाई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.