Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नोएडा से अपना कारोबार शुरू करने वाला सैमसंग,नोएडा में एक नई पारी का आगाज करने जा रहा है। सैमसंग नोएडा में 5000 करोड़ का निवेश करेगी। सेक्टर 81 में सैमसंग कंपनी की नई यूनिट का भूमिपूजन कार्यक्रम हुआ। इस दौरान यहाँ मौजूद केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पिछले तीन सालों में देश में मोबाइल के निर्माण और कंपोनेंट की कुल 73 नई कंपनियां स्थापित हुई है। इनमें मेक इन इंडिया के तहत 32 यूनिट नोएडा व ग्रेटर नोएडा में ही स्थापित हुई हैं। इससे साफ तौर से मालूम चलता है कि आने वाले दिनों में नोएडा और ग्रेटर नोएडा मैन्युफैक्चर्स हब के रूप में विकसित होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि तीन साल पहले देश में इलेक्ट्रॉनिक इंडस्ट्री में इन्वेस्टमेंट 11 हजार करोड़ था, जो तीन साल में बढ़कर एक लाख 53 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

बता दें कि बुधवार को इस प्रोजेक्ट पर काम भी शुरू हो गया। दरअसल,यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि इस यूनिट के बनने में कुछ समस्याएं आ रहीं थी। कंपनी के सी.ई.ओ ने उनसे मुलाकात की और उन्होंने कहा कि उन्हें कंपनी को कहीं और शिफ्ट करना है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की गई,उन्होंने समस्या को समझा तब जाकर कंपनी ने यहां 4915 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव रखा।

वहीं कार्यक्रम में नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा कि सैमसंग का इस समय देश के मोबाइल इंडस्ट्री में दस परसेंट की हिस्सेदारी है। अगले तीन साल में यह भागीदारी 50 परसेंट तक हो सकती है। भूमिपूजन कार्यक्रम में  उद्योग राज्य मंत्री सुरेश राणा, नोएडा अथॉरिटी के सीईओ अमित मोहन प्रसाद, आईटी मंत्रालय की सेक्रेटरी अरूणा सुंदरराजन और यमुना के सीईओ डॉ. अरूणवीर सिंह आदि मौजूद थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.