Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सत्ता में वापसी के बाद मोदी सरकार ने एक बार फिर स्विट्जरलैंड में पैसा रखने वाले भारतीयों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। काला धन मामले में स्विस बैंक ने अकाउंट होल्डर्स के नाम भारत से शेयर किए हैं। पिछले सप्ताह करीब एक दर्जन अकाउंट होल्डर्स को नोटिस जारी किए गए हैं। मार्च से लेकर अब तक कम से कम 25 भारतीय अकाउंट होल्डर्स को नोटिस जारी कर स्विस अधिकारियों ने भारत के साथ उनकी जानकारी शेयर करने से जुड़ी आपत्ति मांगी है।

इसके साथ ही नोटिस में स्विट्जरलैंड ने भारतीय क्लायंट्स को इंफर्मेशन शेयरिंग के खिलाफ अपील का आखिरी मौका दिया है। वहां की सरकारी एजेंसी फेडरल टैक्स ऐडमिनिस्ट्रेशन के एनालिसिस करने पर पता चलता है कि हाल के महीनों में कई देशों के साथ जानकारी शेयर करने के प्रयासों में वहां की सरकार की तरफ से तेजी दिखाई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केवल 21 मई को ही कम से कम 11 भारतीयों को नोटिस जारी किया गया है। स्विस बैंक के गैजेट नोटिफिकेशन में कई लोगों के पूरे नाम की उल्लेख तो नहीं है, लेकिन उनकी जन्मतिथि और नागरिकता बताई गई है। हालांकि इसमें 2 भारतीय नामों का खुलासा किया गया है, कृष्ण भगवान रामचंद, जिनकी जन्मतिथि-मई, 1949 और कल्पेश हर्षद किनारीवाला, जिनकी जन्मतिथि-सितंबर 1972 के नामों का इसमें उल्लेख है। इन लोगों के बारे में और ज्यादा जानकारी स्विस एजेंसियों की तरफ से नहीं दी गई है।

नोटिफिकेशन में सभी को 30 दिन का समय दिया गया है। इसमें कहा गया है कि पर्याप्त डॉक्यूमेंट्स के साथ भारत के साथ ‘प्रशासनिक सहयोग’ के लिए जानकारी शेयर करने के खिलाफ सभी 30 दिन के अंदर अपील कर सकते हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि स्विट्जरलैंड इन क्लायंट्स की जानकारी भारतीय एंजेसियों के साथ जल्द ही शेयर कर सकता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.