Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

साल 2018 बॉलीवुड के लिए बेहद खास रहा। हम आपको बताएंगे साल 2018 की उन बड़ी खबरों के बारे में जिसने बॉलीवुड में विवादों को जन्म दिया, सुर्खियां बनाई। इसमें सबसे उपर है हॉलीवुड की तर्ज पर चला #MeToo कैंपेन। बालीवुड में सबसे पहले एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने यौन शोषण के खिलाफ अपने सिले होठ खोले। इसके चपेटे में कई बड़े बड़े नाम भी आए। यह साल 2018 का इतनी बड़ा विवाद बना कि यूं समझ लीजिए कि #MeToo की चिंगारी अभी भी बुझी नहीं है। एक नजर डालते हैं साल 2018 में बॉलीवुड  से जुड़े अन्य विवादों पर

#MeToo का टूटा कहर

बालीवुड में सबसे पहले एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने यौन शोषण के खिलाफ अपने सिले होठ खोले। उन्होंने #MeToo कैंपेन के तहत बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों जैसे नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्या, प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी और डायरेक्टर राकेश सारंग पर यौन शोषण करने का गंभीर आरोप लगाया है । तनुश्री की माने तो ये सब साल 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान हुआ था। तनुश्री की मानें तो फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर वह सोलो आइटम नंबर की शूटिंग करने आई थीं। तनुश्री का आरोप है कि नाना पाटेकर सेट पर उनके साथ बेहद बदतमीजी से पेश आते थे। उन्होंने प्रोड्यूसर्स से शिकायत भी की, लेकिन किसी ने भी तनुश्री की बात पर विश्वास नहीं किया. पूर्व मिस इंडिया रह चुकीं तनुश्री दत्ता ने बताया कि नाना ने सिर्फ उनके साथ ही नहीं बल्कि कई हीरोइनों का शोषण किया है लेकिन आज तक किसी ने बोलने की हिम्मत नहीं जुटाई।तनुश्री ने डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री पर भी शोषण का आरोप लगाया है । इस आरोप को लेकर तनुश्री दत्ता के साथ कई सेलेब्स उनके साथ समर्थन में खड़े हुए।

साल 2018: बॉक्स-ऑफिस पर इन फिल्मों ने मचाया धमाल, की जबरदस्त कमाई

बॉलीवुड के बाबूजी आलोक नाथ का नाम भी आरोपों से उस वक्त घिर गया। जब उनपर प्रोड्यूसर और लेखिका विनता नंदा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। आलोक नाथ पर आरोप लगने के बाद उनकी पत्नी ने विनता पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया।

गुजरे जमाने के बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार जितेंद्र कपूर के दामन पर भी मीटू का दाग लग गया। उनके दामन पर यह दाग किसी और ने नहीं बल्कि उनकी ही कजिन ने लगाया और शिकायत करने के बाद जितेंद्र की गिरफ्तारी की मांग भी की। शोमैन सुभाष घई के नाम पर उस वक्त कालिख लगी जब उनकी कंपनी की एक्‍स एंप्‍लॉई ने यौन शोषण का आरोप लगाया है… महिला ने कहा है कि सुभाष घई ने उनको नशीला पदार्थ  था। इसके बाद होटल में ले जाकर रेप किया। निर्देशक साजिद खान पर भी मीटू का डंक लगा। साजिद के असिस्टेंट डायरेक्‍टर के रूप में काम कर चुकी सलोनी अरोड़ा ने उन्‍हें कटघरे में ला दिया। सलोनी का आरोप है कि 2011 में जब उनका इंटरव्‍यू साजिद खान ले रहे थे तो उन्‍होंने उनसे आपत्तिजनक  सवाल पूछे जिनसे वह काफी असजह थीं। हालांकि वह चुप रहीं और उन्‍हें ये जॉब मिल गई। बाद में भी साजिद उनहे परेशान करते रहे। इसी कड़ी में अन्नू मलिक भी जब मीटू के जाल में फसे तो उन्हें भी इंडियन आय्डल में जज की कुर्सी से हटा दिया गया।

प्रियंका चोपड़ा बनीं ग्लोबल स्कैम आर्टिस्ट

Nick Jonas & Priyanka Chopraअमेरिका से प्रकाशित होने वाली ‘द कट’ मैग्जीन की पत्रकार मारिया स्मिथ ने प्रियंका चोपड़ा के निक जोनस से शादी करने को लेकर एक विवादस्पद लेख लिखा था। जिसमें उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को ‘ग्लोबल स्कैम आर्टिस्ट’ कहा था। मारिया ने अपने लेख में लिखा था कि

प्रियंका ने निक जोनस से धोखे से शादी की है। निक सिर्फ अफेयर चाहते थे लेकिन इसके बदले हॉलीवुड में हाल में कदम रखने वाली प्रियंका चोपड़ा ने उन्हें आजीवन कारावास दे दिया. शादी एक सबसे बड़ी खुशी होती है, जहां दो परिवार मिलते हैं लेकिन दुख की बात है कि इस शादी में कोई असली फीलिंग्स नहीं हैं.बाद में जब मारिया के कमेंट की निंदा की गई तो उन्होंने सार्वजनिक तौर पर माफी मांग ली। मारिया ने अपने माफीनामे में लिखा,

स्टार्स वेडिंग ईयर रहा साल 2018, सोनम से लेकर ईशा तक इन स्टार्स ने लिए सात फेरे

मैं प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस से औऱ अपने उन पाठकों से भी माफी मांगती हूं, जिनकी मैंने भावनाओं को ठेस पहुंचाई। मैं सेक्सिज्म, जीनोफोबिया, रेसिज्म की निंदा नहीं करती हूं. मैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लेती हूं जो मैंने लिखा है, और मैं गलत थी. मैं सच में माफी चाहती हूं. दरअसल, प्रियंका चोपड़ा पर इतना बड़ा आरोप लगाने के बाद इस मैगजीन और पत्रकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। विवाद बढ़ा तो आर्टिकल को वापस ले लिया गया।

मल्लिका दुआ पर कमेंट करना अक्षय कुमार को पड़ा भारी

खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने सोचा नहीं होगा कि मजाक-मजाक में किसी पर कमेंट करना मुसीबत बन जाएगा. कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में अपनी साथी जज मल्लिका दुआ पर अक्षय ने एक कमेंट किया, जिसके बाद मल्लिका के पिता और मशहूर पत्रकार विनोद दुआ भड़क गए. विनोद दुआ ने सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार के खिलाफ जमकर हमला बोला और उन्हें बेवकूफ तक कह डाला.

भोजपुरी के खिलाफ बोल कर फंसे सिद्धार्थ मल्होत्रा

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होबत्रा ने एक टीवी रियलिटी शो में भोजपुरी भाषा के लिए कुछ गलत शब्द बोल दिए थे. जिसके बाद काफी बवाल मच गया था. भोजपुरी भाषा के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करने पर सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया था. यहां तक कि एक्ट्रेस नीतू चंद्रा, भोजुपरी के सुपर स्टांर खेसारीलाल यादव और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोजी तिवारी ने भी उन्हें जमकर लताड़ा था.

रंगीला राजाफिल्म विवाद

पूर्व सेंसर चीफ पहलाज निहलानी द्वारा निर्मित फिल्म ‘रंगीला राजा’ में गोविंदा दिगांगना सूर्यवंशी लीड रोल में हैं. इस फिल्म को लेकर पहलाज निहलानी ने आरोप लगाया कि फिल्म में कुछ भी विवादित कंटेंट न होने के बावजूद मौजूदा सेंसर चीफ प्रसून जोशी ने राजनीतिक दबाव के चलते इसे कई सारे कट्स दिए. इसी के साथ गोविंदा ने आरोप लगाया कि जानबूझकर इस फिल्म की रिलीज के रस्ते में रोडा पैदा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि फिल्म बिजनेस में चल रही पॉलिटिक्स के चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

साल 2018: दुनिया से हुए विदा, कर गए आंखें नम

मीका सिंह-ब्राजीलियन मॉडल छेड़छाड़ विवाद

दुबई पुलिस ने 6 दिसंबर की शाम को सिंगर मीका सिंह को ब्राजीलियन मॉडल के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया. मीका पर 17 साल की लड़की को आपत्तिजनक फोटोज भेजने का आरोप है. इस मामले में दुबई पुलिस ने उनपर कार्रवाई की और उन्हें अरेस्ट कर लिया गया. इसके बाद कानूनी प्रक्रिया के जरिए उन्हें रिहा कर दिया गया.

मणिकर्णिका विवाद में कंगना रनौत  

Manikarnikaकंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ को लेकर आए दिन कोई न कोई नया विवाद सुनने को मिल रहा है. सबसे पहले इस फिल्म को खबर आई कि निर्देशक क्रिश की गैरमौजूदगी में कंगना ने डायरेक्टर की कुर्सी संभल रखी थी. फिल्म में काम कर रहे सोनू सूद ने इल्जाम लगाया कि शूटिंग के दौरान कंगना के बार-बार हस्तक्षेप के चलते वो इस फिल्म से एग्जिट ले रहे हैं. इसके बाद अब ये फिल्म एक नई वजह से विवाद में है. कहा जा रहा है कि इस फिल्म के मेकर्स ने सेट पर काम कर रहे मजदूरों की तनख्वाह नहीं चुकाई जिसके चलते कंगना ने फिल्म की शूटिंग का काम रोक दिया.

आईपीएल सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान

जून 2018 में सलमान खान और उनके परिवार की करारा झटका लगा जब अरबाज खान  का नाम आईपीएल सट्टेबाजी में आया. इस मामले की तहकीकात कर रही ठाणे क्राइम ब्रांच  ने सोनू जालान नाम के एक सट्टेबाज को गिरफ्तार किया जिसके बाद जांच में अरबाज का नाम सामने आया. ठाणे क्राइम ब्रांच ने अरबाज को पूछताछ के लिए बुलाया जहां उन्होंने इस बात को कबूल किया कि उन्होंने कई बार मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी में पैसा लगाया. इसी के साथ ये बात भी सामने आई कि उन्होंने इसमें तकरीबन 2.80 करोड़ रूपए हारे.

साल 2018: खेल और खिलाड़ियों के यादगार लम्हें

सेक्रेड गेम्सविवाद 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी सैफ अली खान और राधिका आप्टे की ये वेब सीरीज अपनी कहानी, विवादित डायलॉग्स और बोल्ड सीन्स के चलते सुर्खियों में आ गई. इस फिल्म के एक डायलॉग में राजीव गांधी पर भी तंज कसा गया जिसके कारण कांग्रेस पार्टी ने इस वेब सीरीज का कड़ा विरोध किया. इंटरनेट पर ये फिल्म साल की सबसे ज्यादा चर्चित वेब सीरीज में से एक बन गई.

अक्षरा हासन प्राइवेट फोटो लीक मामला

कमल हासन की बेटी अक्षरा हासन की हाल ही में कुछ प्राइवेट फोटोज इंटरनेट पर लीक हो गई थी. ट्विटर पर फोटोज के लीक हो जाने पर परेशान अक्षरा ने साइबर क्राइम सेल से मदद की गुहार लगाईं थी. इसी के साथ उन्होंने मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए इस मामले में आरोपी के गिरफ्तारी की मांग की.

खट्टी मीठी यादों के साथ विदा हुआ 2018 : प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय घटनाएं

नसीरुद्दीन शाह के बयान पर विवाद

Naseeruddin Shahनसीरुद्दीन शाह एक बयान देकर विवादों में फंस गए…शाह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हमने बुलंदशहर हिंसा में देखा कि गाय की मौत को ज्यादा अहमियत दी जाती है न कि पुलिस ऑफिसर की मौत को। शाह ने मॉब लिंचिंग को लेकर कहा था कि मुझे अपने बच्चों के लिए बेहद डर लगता है। अगर कहीं मेरे बच्चों को भीड़ ने घेर लिया और हिन्दू या मुसलमान होने के बारे में पूछा तो बच्चों के पास कोई जवाब नहीं होगा, क्योंकि हमने अपने बच्चों को मजहबी तालीम नहीं दी है..लेकिन कुरान की कुछ आयतें पढ़ाने की बात उन्होंने मानी। इसके बाद उनकी आलोचना हुई ।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.