Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एक खत जवाहरलाल नेहरू ने अपनी बेटी इंदिरा गांधी को लिखा था। वह ख़त देश के प्रधानमंत्री ने अपनी बेटी को नही बल्कि एक पिता ने अपनी बेटी को लिखा था। नेहरू ने अपने खत में इंदिरा को समाज में जीने और समझने की सीख दी थी। दशको बाद,  एक खत सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी लिखा है । यह खत आजाद भारत में लिखा है। पर कहीं ना कहीं डर और भावनाएं आज भी वही हैं।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक खत, अपनी भावनाएं, प्यार और समाज से जुड़ी कुछ छोटी-बड़ी बातों के साथ अपनी नाती नव्या नवेली नंदा और अपनी पोती आराध्या बच्चन के नाम लिखा है। अमिताभ ने अपने इस मार्मिक खत में लिखा हैं कि नव्या और आराध्या तुम दोनों के कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आराध्या, अपने परदादा डॉ. हरिवंश राय बच्चन और नव्या अपने परदादा एचपी नंदा की थाती संभाल रही हो। तुम दोनों को यह विरासत तुम्हारे परदादा की देन हैं। ताकि तुम इसकी प्रतिष्ठा, और सम्मान के साथ जी सको।

बिग बी ने कहा आराध्या जब तुम इस खत के शब्दों को समझने लगोगी शायद तब तक मैं ना रहूँ पर तब भी मेरे कहे यह शब्द उतने ही प्रसांगिक होगें जितने की आज हैं। मैं तुम दोनों को यह बताना चाहता हूं कि तुम्हारा सरनेम चाहे कितना भी बड़ा क्यों ना हो पर इसी के साथ तुम एक महिला भी हो। महिला होने के नाते यह समाज तुम पर कई तरह की पाबंदियां लगायेगा। साथ ही कई तरह की बातें भी करेगा। लेकिन किसी को यह एहसास मत होने देना कि तुम्हारी स्कर्ट की लम्बाई से चरित्र जांचा जा सकता है। यह समाज तुम्हें हमेशा दायरों में सीमित रहने को कहेगा तुमपर तंज करेगा। तुम अपने मन की सुनकर खुद ही सही रास्तों का चुनाव करना।

हाल ही में ऐश्वर्या राय और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में ऐश्वर्या के कुछ सीन को लेकर अमिताभ की नाराजगी की खबरें सामने आई थीं। ऐसे में अमिताभ का स्कर्ट की लम्बाई के माध्यम से अपनी पोती और नातिन को सन्देश देना कहीं ना कहीं अमिताभ के उस दर्द को भी झलकता है। इसके अलावा अमिताभ ने अपनी एक और इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि नव्या और अराध्या मैं अमिताभ बच्चन या एक अभिनेता की बजाय तुम्हारे नाना, दादा के रूप में पहचाने जाने से सम्मानित होने का गौरव अनुभव करना चाहता हूं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.