Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की फिल्म द एक्सीडेंट प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर रिलीज नहीं हो पा रहा है। सेंसर बोर्ड की सूत्रों की मानें तो ट्रेलर का कंटेंट बहुत ही आपत्तिजनक है और विधानसभा चुनावों के बीच अगर ये रिलीज होता तो मामला बिगड़ सकता था।

फिल्म होटल मिलन से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की क्लिपिंग हटवा देने वाले सेंसर बोर्ड ने एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलती जुलती शक्लों वाले कलाकारों के साथ पास कर दिया है। ट्रेलर में इन कलाकारों के ऊपर स्क्रीन पर अलग से इनके नाम लिखकर लगाए गए हैं ताकि दर्शक गौर से इन चेहरों को पहचान लें।

आपको बता दें कि फिल्म एक किताब पर बनी है, पर फिल्म में दिखाए गए चरित्रों से फिल्म निर्माताओं ने अभी तक कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल नहीं किया है। देश के कॉपीराइट कानूनों के मुताबिक किसी जीवित या मृत व्यक्ति की जीवनी पर फिल्म बनाने से पहले उससे या उसके संबंधियों से अनुमति लेना जरूरी है। फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर इसी नाम की एक किताब पर आधारित है।

वहीं फिल्म के निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे जीएसटी फ्रॉड के एक बड़े मामले में गिरफ्तारी झेल चुके हैं। फिल्म के तमाम प्रोड्यूसर्स में से एक सुनील बोरा पर भी धोखाधड़ी के मामले देश की अलग अलग अदालतों में चलते रहे हैं। फिल्म के एक और प्रोड्यूसर अशोक पंडित हैं। अशोक पंडित अक्सर टीवी चैनलों पर भगवा ब्रिगेड का समर्थन करते नजर आते हैं।

सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी ने फिल्म के पोस्टर या ट्रेलर को सेंसर करने से पहले इसके लिए फिल्म में दिखाए गए किरदारों से उनका अनापत्ति प्रमाण पत्र लाने की बात सार्वजिनक रूप से फिल्म निर्माताओं से कही थी। फिर सेंसर बोर्ड का निजाम बदला। सूत्र बताते हैं कि नए सेंसर बोर्ड चीफ प्रसून जोशी ने एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का जो ट्रेलर पास कर दिया है वह सियासी तौर से बड़ा हंगामा खड़ा कर सकता है।

सेंसर बोर्ड ने एक्सीडेंट प्राइम मिनिस्टर के ट्रेलर में मनमोहन सिंह के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी के किरदार भी पास कर दिए हैं। इतना ही नहीं फिल्म मेकर्स ने एक दूसरा ट्रेलर भी तैयार किया है ताकि नाम लिखे ट्रेलर पर हंगामा खड़ा होते ही इसे सोशल मीडिया से हटाकर बिना नाम वाला ट्रेलर जारी कर दिया जाए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.