Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने आज जो मुकाम हासिल किया है वो मुकाम हासिल करना उनके लिए आसान नहीं था। बिग बी कहे जाने वाले अमिताभ को भी शुरुआती दौर में हर जगह से रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। आज बॉलीवुड में अपनी आवाज और एक्टिंग के दम पर एक अलग पहचान बनाने वाले अमिताभ को भी काफी स्ट्रगल करना पड़ा था।

आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्मों के डायलॉग में अपनी आवाज से जान फूंकने वाले अमिताभ को उनकी आवाज के कारण ही सबसे पहले रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। जब अमिताभ को हर जगह से रिजेक्ट किया जा रहा था तो ऑल इंडिया रेडियो तक ने उनकी आवाज को खारिज कर दिया था।

दिलचस्प यह है कि हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले  अमिताभ ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि आखिर क्यों उन्हें शुरुआती दौर में रिजेक्शन झेलना पड़ा था। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है जो काफी पुरानी है, उन्होंने इस तस्वीर के साथ लिखा हैः और यह है वह तस्वीर जो मैंने फिल्म इंडस्ट्री जॉइन करने के लिए भेजी थी…कोई ताज्जुब की बात नहीं कि उन्होंने मुझे रिजेक्ट कर दिया था।

... and this is the picture I sent to join the Film Industry .. no wonder they rejected me !!!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

यही नहीं, अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा भी किया था कि उनकी फैशन सेंस किसकी देन है। उन्होंने अपनी मम्मी तेजी बच्चन के साथ एक तस्वीर शेयर की है। अमिताभ बच्चन ने लिखा हैः “मां और मैं…1950 के दशक का शुरुआत दौर…मां से ही मुझे फैशन और स्टाइल की सेंस मिली है…यह वह पहला सूटऔर टाई है जो उन्होंने मुझे पहनाया था, इलाहाबाद के एक प्रोग्राम के लिए…फैशन को लेकर यह समझ आज तक कायम है।”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.