Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आम से खास बनने तक का सफर आसान नहीं होता। जी हां औऱ जब बात बॉलीवुड में ना सिर्फ पहचान बनाने बल्कि बॉलीवुड में छा जाने की हो तो सफर कई गुना और कठिन हो जाता है। लेकिन सभी कठिनाईयों को पार कर आम से खास औऱ खास से बॉलीवुड क्वीन बनी हैं कंगना रनौत। आज कंगना 32 साल की हो गई हैं। कैसा रहा कंगना का जिंदगी का सफर बताते हैं आपको।

हिमाचल की हैं बॉलीवुड क्वीन

कंगना का जन्म 1987 को हिमाचल प्रदेश के छोटे से गांव भाम्बला में हुआ। कंगना के पिता अमरदीप कांट्रेक्टर और मां आशा एक स्कूल टीचर है। कंगना बच्चपन से ही खुले विचारों वाली रही है लेकिन उनका परिवार ऐसा नही था। जिसकी वजह से वो कंगना से काफी नाराज भी रहते थे।

16 साल की उम्र में छोड़ा था घर 

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए कंगना बीच में पढ़ाई छोड़कर दिल्ली आ गई थी। छोटी सी उम्र 16 साल में उन्होंने अपना घर छोड़ दिया था। उनके पैंरेंट्स चाहते थे कि वह डॉक्टर बने लेकिन उन्होंने कम उम्र में ही मॉडलिंग की राह अपनाई और मशहूर थिएटर डायरेक्टर अरविंद गौड़ से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली।

मॉडलिंग से घर का माहौल बिगड़ा 

कंगना बताती हैं की उनके घर वालों को उनका मॉडलिंग करना पसंद नहीं था। मॉडलिंग की वजह से घर का माहौल बिगड़ गया था। उनकी मॉडलिंग से उनके पिता काफी अपसेट रहा करते थे। हालांकि कंगना कहती है‘मुझे लगता है कि मेरी इन चीजों से उनके कोई मतलब नहीं होना चाहिए। मैंने वही किया जो मुझे पसंद आया।’

कंगना के नाम तीन नेशनल अवॉर्ड

12 साल के करियर में कंगना रनौत ने हिंदी और तेलुगू मिलाकर अभी तक कुल 30 फिल्में ही की हैं।लेकिन इतने छोटे करियर में उन्होंने तीन नेशनल अवॉर्ड, चार फिल्मफेयर अवॉर्ड समेत कई बड़े खिताब अपने नाम कर लिए हैं। कंगना को उनका पहला नेशनल अवॉर्ड साल 2009 में फिल्म ‘फैशन’ के लिए मिला। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। इसके बाद साल 2015 में उन्हें फिल्म ‘क्वीन’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। इसके बाद साल 2016 में फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ के लिए एक बार फिर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

फिल्म गैंगस्टर से रखा बॉलीवुड में कदम

बॉलीवुड में कंगना की पहली फिल्म ‘गैंगस्टर'(2006) थी, जिसके लिए उन्हें 20 ऑडिशन देने पड़े थे। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ड डेब्यू एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया। फिल्म की सफलता के बाद उन्हें बॉलीवुड में मीना कुमारी की तरह ट्रेजडी क्वीन कहा जाने लगा था। ‘फैशन’, ‘वो लम्हें’, ‘लाइफ इन मेट्रो’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘तनु वेड्स मनु’, ‘रिवॉल्वर रानी’ जैसी उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दीं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.