Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: थ्री इडियट्स, पीके और ताशकंद फाइल्स जैसी फिल्में बनाने वाले विवेक अग्निहोत्री अब द कश्मीर फाइल्स लेकर आ रहे हैं। 12 अप्रैल 2019 को रिलीज हुई विवेक की फिल्म द ताशकंद फाइल्स को क्रिटिक्स और दर्शकों ने काफी सराहा था। बेहद कम बजट में बनी इस फिल्म ने सिर्फ 40 लाख रुपये की ओपनिंग की थी। कश्मीर फाइल्स की कहानी कश्मीरी पंडितों के बारे में होगी।

इस फिल्म को बनाने की घोषणा विवेक ने कुछ वक्त पहले ही की थी। फिल्म की रिलीज डेट के बारे में विवेक ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी है। फिल्म अगले साल यानी 2020 में अगस्त में रिलीज होगी। विवेक ने ट्वीट किया, ‘अगले साल इसी वक्त जब देश अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा तब मैं आप लोगों के लिए कश्मीरी हिन्दु पंडितों की कहानी लेकर आउंगा। प्लीज हमारी टीम के लिए दुआ करें क्योंकि ये एक आसान कहानी नहीं है।’

विवेक अग्निहोत्री ने मुंबई मिरर को दिए अपने इंटरव्यू में कहा था कि मैं पिछले कुछ वर्षों से कश्मीर विषय पर फिल्म बनाना चाहता था। द ताशकंद फाइल्स की सफलता के बाद मेरे अंदर आत्मविश्वास आया। मुझे विश्वास है कि मैं ऐसे सेंसिटिव सब्जेक्ट को हैंडल कर सकता हूं। 1991 में हुए ट्रेजडी में कई कश्मीरी पंड़ितों को अपना घर छोड़ना पड़ा था। इस दौरान काफी हिंसा हुई थी। छोटे बच्चों को मार दिया गयाl महिलाओं के साथ बलात्कार किया गयाl लोगों से रातों रात घर छोड़ने के लिए कहा गयाl फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द की कहानी दिखाई जाएगी और उनकी सच्चाई से लोगों को अवगत कराएंगे।

उन्होंने कहा कि जितनी भी फिल्में आज तक कश्मीर पर बनी हैं, उनमें से ज़्यादातर में आर्मी को नेगेटिव लाइट में दिखाकर आतंकवाद को जस्टिफाई किया है। जो कि प्रोपेगेंडा पर आधारित गलत नैरेटिव है. मगर मैं अपनी फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ से इस मिथक को तोड़ना चाहता हूं।

छिछोरे फिल्म का नया पोस्टर हुआ लॉन्च, जवानी और बुढ़ापे के किरदारों में नजर आए स्टार

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.