Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ अपनी वर्ल्डवाइड कमाई को लेकर लगातार खबरों में रही है। खबर थी कि दंगल ने वर्ल्डवाइड 2,000 करोड़ कमाई की है और ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय फिल्म बन गई है। लेकिन अब इस फिल्म की कमाई को लेकर बड़ी बात सामने आई है जिसे जानकर फैंस को झटका लग सकता है। अब इस फिल्म की कमाई को लेकर ये बयान जारी किया गया है कि इस फिल्म ने अभी तक ये रिकॉर्ड कायम नहीं किया है।

बता दें कि इस फिल्म की वास्तविक कमाई सिर्फ 1864 करोड़ ही है। इसके बारे में आमिर खान के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा है कि, “हमें ऐसी बहुत सी खबरें देखने को मिली है कि दंगल ने वर्ल्डवाइड 2000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। पर हम ये साफ कर देना चाहते हैं कि अभी तक दंगल की कमाई 1864 करोड़ की हुई है और अभी भी इस फिल्म को 2000 करोड़ का आंकड़ा पार करना बाकी है।”

दंगल इस साल 2016  में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई थी। इस स्पोर्ट्स ड्रामा को भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बताया जा रहा था। कहा जा रहा था कि इसने फिल्म इंडस्ट्री में नए रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। वहीं यह चीन में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। दरअसल चीन में इस फिल्म को मिल रहे जबर्दस्त रिस्पॉन्स और रिकॉर्ड कमाई की वजह से ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई थी कि दंगल ने दुनियाभर से 2000 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी के द्वारा बनी यह फिल्म भारतीय रेस्लर महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित है जो अपनी बेटियों गीता और बबीता को वर्ल्ड क्लास रेस्लर बनाते हैं और देश को गोल्ड मेडल जीताते हैं। इसमें आमिर ने महावीर सिंह का किरदार निभाया था। भारत में दंगल ने महज 387 करोड़ की ही कमाई की थी और फिल्म की  बाकी की कमाई अन्य देशों से हुई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.