Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) का 9वां सीजन लेकर दर्शकों के सामने फिर से आने वाले हैं। इसका पहला एपिसोड अनेक बदलावों के साथ 28 अगस्त को प्रसारित होगा। दर्शकों के साथ-साथ बिग बी भी इसे लेकर काफी उत्साहित हैं। उत्साह में उन्होंने अनेक ट्वीट भी किया है। शो की शूटिंग की तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि केबीसी के साथ कुल 17 साल हो गए और यह 17 साल पूरे जिंदगी के सफर के जैसा है।

शो के लांच के अवसर पर भी उन्होंने कहा कि यह शो ना सिर्फ लोगों के जीवन में बदलाव लाता है बल्कि उनके जीने के तरीके को भी बदल देता है। आपको बता दें शो के पहले एपिसोड में शो और अमिताभ बच्चन के पिछले 17 सालों का सफर दिखाया जाएगा। इसके अलावा भी इस नए सीजन में कई बदलाव किए गए हैं।

सबसे बड़ी बात शो के प्राइज मनी को 5 करोड़ से बढ़ाकर 7 करोड़ कर दिया गया है यानी 1 करोड़ जीतने के बाद प्रतियोगियों के पास सीधे 7 करोड़ जीतने का मौका होगा। इसके अलावा तकनीक का प्रयोग करते हुए प्रतियोगियों की मदद के लिए ‘फोन अ फ्रेंड’ की जगह ‘वीडियो कॉल अ फ्रेंड’ का विकल्प होगा, जिसका मतलब है कि अब प्रतियोगी अपने मददगार दोस्त को फोन नहीं बल्कि वीडियो कॉल करेंगे। इसके साथ ही ‘जोड़ीदार’ नाम से एक नया फीचर भी जोड़ा गया है, इसमें विभिन्न स्टेज पर अपने किसी परिवार के सदस्य या दोस्त की मदद ली जा सकेगी।

प्रतियोगियों को  हर बार की तरह इस बार बड़े-बड़े चैक नहीं मिलेंगे बल्कि इस बार डिजिटली पैसा ट्रांसफर होगा। शो में पहली बार सेलेब्रिटी गेस्ट अपनी फिल्म प्रमोट नहीं कर सकेंगे। शो के निर्माता सिद्धार्थ बासु ने बताया कि फिल्म के प्रमोशन के लिए जब सितारे आते हैं तो वह सभी चैनल के सभी चर्चित शो में जाते हैं। तो कई बार तो ऐसा भी होता है कि एक ही टाइमिंग के कारण सभी चैनल में एक साथ वही सितारे दिखाई दे रहे होते हैं। ‘इसलिए हमने तय किया है कि हम उसे रिपीट नहीं करेंगे और हम फिल्मों का प्रमोशन नहीं करेंगे। इससे शो का महत्त्व भी बना रहेगा।’

हालांकि इसका मतलब यह नहीं कि शो में सेलेब्रिटी दिखेंगे ही नहीं। वे किसी प्रतियोगी का जोड़ीदार बनकर या किसी सामाजिक कार्य के लिए फंड इकट्ठा करने के मकसद से खेल सकते हैं। इसके अलावा शो में असल जिंदगी के हीरो रहे लोगों को स्पेशल एपिसोड के लिए बुलाया जाएगा। सोनी टीवी के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम इस बार कौन बनेगा करोड़पति में किसी भी फिल्म का प्रमोशन नहीं करेंगे। इस बार कुछ खास लोग मेहमान बनेंगे, जो असल जिंदगी के हीरो होंगे। महिला क्रिकेट टीम की मितली राज और हरमन प्रीत कौर जैसे खास लोग जिन्होंने अपने काम से लोगों की सोच को बदला है।’

इस बार शो की लंबाई छोटी कर इसे सिर्फ 30 से 35 एपिसोड्स का बनाया गया है, जो कि छह सप्ताह तक चलेगा। इसे पहले से ज्यादा कठिन और कॉम्पिटीटिव बनाने की भी कोशिश की गई है। इसके साथ ही निर्माता इस शो को हर साल नियमित रूप से लाना चाहते हैं, वे इसमें आगे से कोई गैप नहीं रखेंगे।

एक अहम् बदलाव के तहत अब शो को प्रतियोगी के साथ-साथ दर्शक भी जियो टीवी के जरिए खेल सकते हैं। प्रतियोगी से पूछा सवाल मोबाइल की स्क्रीन पर दिखाई देगा।

इस सीजन की टैगलाइन है, ‘अब जवाब देने का वक्त आ गया।’

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.