Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अभीनेता सनी देओल ने अपने फ़िल्मी करियर में दो बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीता है। पहली बार उन्हें घायल के लिए बेस्ट एक्टर का ज्यूरी अवॉर्ड मिला था, जबकि दूसरी बार दामिनी के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवॉर्ड प्रदान किया गया था। ख़ास बात यह है कि दामिनी में सनी देओल ज़्यादा देर के लिए पर्दे पर नहीं आये थे, मगर अपनी जोशीली परफॉर्मेंस के दम पर वो नेशनल अवॉर्ड जीत ले गये। राजकुमार संतोषी निर्देशित इस फ़िल्म में मुख्य भूमिकाएं मीनाक्षी शेषाद्रि और ऋषि कपूर ने निभायी थीं।

दामिनी 30 अप्रैल को 1993 में रिलीज़ हुई थी और 1994 में सनी को नेशनल अवॉर्ड प्रदान किया गया था, जिसकी तस्वीर सनी ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। फोटो में नौजवान सनी उस वक़्त के राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा से मेडल लेने के बाद हाथ मिलाते हुए नज़र आ रहे हैं। इस फोटो पर फ़ख़्र करते हुए धर्मेंद्र ने कमेंट लिखा है- A genuine award to a genuine person. Proud of you. Jeete raho. (एक खरे व्यक्ति को खरा पुरस्कार। तुम पर गर्व है। जीते रहो।)

 

View this post on Instagram

 

#damini

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

बता दें कि एक्ट्रेस दामिनी एक सामाजिक संदेश देने वाली फ़िल्म है, जिनकी कहानी मीनाक्षी शेषाद्रि के किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो घर में काम करने वाली लड़की के साथ हुए यौन दुष्कर्म के ख़िलाफ़ अपने ही परिवार वालों से जंग छेड़ देती है। इस फ़िल्म में सनी ने एक पियक्कड़ वकील का रोल निभाया था, जो पीड़ित लड़की को इंसाफ़ दिलाने के लिए दामिनी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ता है। फ़िल्म में अमरीश पुरी ने एक भ्रष्ट वक़ील का रोल निभाया था, जिनके साथ अदालत में सनी के किरदार का आमना-सामना होता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.