Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अमिताभ बच्चन के बहुचर्चित शो ‘केबीसी 10’ को अपना पहला करोड़पति आखिरकार मिल ही गया। इस बार यह कीर्तिमान रचने वाला कोई पुरुष नहीं बल्कि एक आसामी महिला बिनीता जैन हैं। बात अगर बिनीता के जीवन की करें तो उनकी पर्सनल लाइफ बेहद संघर्षपूर्ण रही है। शो में हिस्सा लेने आईं बिनीता ने जैसे ही अपनी कहानी सुनाई वहां बैठे दर्शक काफी भावुक हो गए। आइए जानते हैं आखिर कौन हैं बिनीता जैन और क्यों इनकी लाइफ कर देती हैं लोगों को भावुक।

मंगलवार को प्रसारित केबीसी शो में बिनीता ने एक करोड़ रूपए जीते। जिसके बाद बिनीता जैन ने पहले अपनी खुशी जाहिर की फिर जिंदगी के संघर्ष को याद करते हुए एक बड़ा खुलासा किया है। बिनीता ने शो में अमिताभ को बताया कि उनके पति साल 2003 में एक बिजनेस ट्रिप पर गए थे लेकिन उसके बाद वो उस ट्रिप से कभी वापस नहीं लौट सके। काफी पता करवाने के बाद बिनीता को मालूम चला कि आतंकवादियों ने उनके पति का अपहरण कर लिया है। पति की काफी खोजबीन करने के बाद जब उनका कुछ पता नहीं चला तो उन्होंने अपने बच्चों की परवरिश खुद करने का फैसला कर लिया। जिसके बाद वो अपने घर पर बैठकर ही बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने लगीं।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बिनीता जैन ने बताया है कि जब उन्हें पता चला कि उनके पति को आतंकवादियों ने अगवा कर लिया है तो उनके परिवारवालों ने उनके पति को ढूंढने की बहुत कोशिश की लेकिन सारी कोशिशें नाकाम रहीं। उन्होंने पति का करीब डेढ़ साल तक इंतजार भी किया लेकिन वो वापस नहीं आए। परिवार चलाने के लिए पहले उन्होंने 7 बच्चों से ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया था। आज वह करीब 125 बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं।

आधिकारिक तौर पर भले ही बिनीता के पति को मृत घोषित कर दिया गया हो लेकिन बिनीता को अभी भी यकीन है कि उनके पति अभी भी जिंदा हैं और एक दिन उनके पास जरूर लौटकर आएंगे।

बता दें कि फिलहाल बिनीता जैन असम के डिब्रूगढ़ में रहती हैं। हालांकि मूल रूप से इनका परिवार राजस्थान के सीकर से हैं।बिनीता सीकर की बजाज रोड स्थित सत्यनारायण मार्ग निवासी हैं। लंबे समय से परिवार व्यापार के सिलसिले में असम रहता है।

जिस सवाल का जवाब देकर बिनीता ने एक करोड़ रुपए जीते वो सवाल था- भारत में किस मामले को सर्वोच्च न्यायालय के 13 न्यायाधीशों की सबसे बड़ी सविंधान बेच द्वारा सुना गया था?इसका सही जवाब था केशवानंद भारती केस। बिनीता ने बिल्कुल सही जवाब दिया और वो सीजन की पहली करोड़पति बन गईं । अमिताभ बच्चन ने जैसे ही बताया कि ये सही जवाब है तो वो खुशी से उछल पड़ीं। कुछ देर तो उन्हें यकीन नहीं हुआ। एक करोड़ रुपए के साथ बिनीता ने महिंद्रा की मराजो कार भी जीती है।

बिनीता के एक करोड़ रुपए जीतने के बाद बिग बी ने कहा, ‘आपने जो ज्ञान प्राप्त किया है वो अद्भुत है। आपने जो जीवन जिया वो शानदार है।’ वहीं अमिताभ बच्चन ने बिनीता जैन के इस संघर्ष को लेकर उनकी काफी तारीफ की और उनके अच्छे भविष्य की कामना भी की।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.