Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देशभर में आज लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो रहा है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोट डाले जा रहे है। 91 सीटों के 14 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। बीते कुछ समय से लगातार बॉलीवुड से कई खबरें आ रही हैं जो लोकसभा चुनाव से सीधे तौर से जुड़ी हैं। कई बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने अपनी-अपनी पसंद की राजनीतिक पार्टी ज्वाइन कर ली है तो वहीं कुछ सेलिब्रिटी सीधे तौर पर अपनी पसंद के कैंडिडेट को सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं।

वहीं आज 900 से अधिक कलाकारों ने एक बयान जारी कर लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील की है। इन कलाकारों में मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल, पंडित जसराज, उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान, विवेक ओबेरॉय और कोइना मित्रा सहित फिल्मी हस्तियों का नाम शामिल है। इन कलाकारों ने कहा है कि देश को ‘मजबूत सरकार’ चाहिए, ना कि ‘मजबूर सरकार’। कलाकारों ने लोगों से बिना किसी दबाव या पूर्वाग्रह के वोट डालने की अपील की है।


बयान में कहा गया है, ‘‘हमारा दृढ़ विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार जारी रहना समय की जरूरत है।हमारे सामने जब आतंकवाद जैसी चुनौतियां हैं, ऐसे में हमें मजबूत सरकार चाहिए, मजबूर सरकार नहीं। इसलिए मौजूदा सरकार चलती रहनी चाहिए।’

संयुक्त बयान जारी करने वालों में शंकर महादेवन, त्रिलोकी नाथ मिश्रा, कोयना मित्रा, अनुराधा पौडवाल और हंसराज हंस भी शामिल हैं। संयुक्त बयान में कहा गया कि पिछले पांच साल में भारत में ऐसी सरकार रही जिसने भ्रष्टाचार मुक्त और विकास के लिए तत्पर प्रशासन दिया।

एक सप्ताह पहले ही अमोल पालेकर, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड और उषा गांगुली समेत थिएटर एवं आर्ट से जुड़ी 600 से अधिक हस्तियों ने पत्र जारी कर लोगों से भाजपा और उसके सहयोगी दलों को सत्ता से बेदखल करने को कहा था। उन्होंने कहा था कि भारत और उसके संविधान का विचार खतरे में है।

पत्र में कहा गया है, ‘आगामी लोकसभा चुनाव देश के इतिहास के सबसे अधिक गंभीर चुनाव है। आज गीत, नृत्य और हास्य खतरे में है। हमारा संविधान खतरे में है। सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है। किसी लोकतंत्र का सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोगों को सशक्त बनाना चाहिए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.