मोहनजो-दारो से रुस्तम का युद्ध

0
269
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Mohenjo-Daro-Vs-Rustom

कल यानि 12 अगस्त बॉलीवुड के लिए बड़ा दिन हो सकता है। यूँ तो आये दिन बॉलीवुड में फिल्मों की टक्कर देखने को मिलती है। लेकिन कल दो सुपरस्टारो की टक्कर होने वाली है। अक्षय कुमार की रुस्तम और ऋतिक रोशन की मोहनजो दारो बड़े परदे पर एक साथ दस्तक देने वाली है। दोनों ही बड़े स्टार है, और इनकी फिल्मों के ट्रेलर भी बहुत दमदार साबित हुए है। दोनों ही फिल्मों पर अच्छा खासा पैसा खर्च किया गया है।

अक्षय की रुस्तम 1959 के सबसे चर्चित केस नेवी कमांडर केएम नानावटी पर आधारित है, तो ऋतिक की फिल्म मोहनजो दारो एक ऐतिहासिक फिल्म है जिस पर बहुत रिसर्च की गई है। दोनों फिल्मों की कहानी पूरी तरह से एक दूसरे से अलग है और शायद यही वजह हो सकती है कि दर्शको को इन दोनों फिल्मों को देखना चाहिए। दोनों ही फिल्मों का प्रोमोशन जोरो से चल रहा है, जहां ऋतिक टीवी के कार्यक्रमों में नजर आ रहे, तो अक्षय के लिए रुस्तम का प्रोमोशन बॉलीवुड के सितारे सलमान खान, रणवीर सिंह जैसे स्टार कर रहे हैं।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है की दो सुपरस्टारों की फिल्में एक साथ बड़े परदे पर आईं हो,  इससे पहले भी ऐसी टक्कर देखी चुकी है। पिछले साल दीपिका और रणवीर सिंह की फिल्म बाजीराव और रोमांटिक कपल कहे जाने वाले शाहरुख़ खान और काजोल की फिल्म दिलवाले एक ही दिन रिलीज़ हुई थी।  जहां  दिलवाले फिल्म की दमदार शुरुआत थी तो बाद में बाजीराव साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई।

दो बड़ी फिल्मों के आपस में टकराने से फिल्म के बजट, कलेक्शन पर खासा प्रभाव पड़ता है। और अक्सर ऐसा देखा गया है बड़ी फिल्मों की रिलीजिंग डेट से पहले ही निर्माता-निर्देशक अपनी फिल्मों की रिलीजिंग डेट बदल देते हैं। ताकि बड़े स्टार की बड़ी फिल्मों के कारण वह घाटे में न जाए। लेकिन इसका दूसरा पहलू भी है अक्सर ऐसा भी देखा गया है कि फिल्में आपस में टकराने के बाद भी अच्छा कलेक्शन कर लेती है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है फिल्म लगान और ग़दर दोनों ही फिल्म 15 जून 2001 में बड़े परदे पर आईं थी और दोनों ही सुपर-डूपर हिट थी।

अब हम भी बस यही उम्मीद कर सकते हैं कि लगान और ग़दर की तरह ये दोनों फिल्में भी सुपर-डूपर हिट हों।

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.