Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हाल ही में देशभर में बहुत धूम धाम से गणेश चतुर्थी पर्व मनाया जा रहा है। गौरतलब है कि यहां कई इलाकों में ग्यारह दिनों तक गणपति की पूजा होती है और उसके बाद ही उनका विसर्जन होता है। लेकिन, अधिकतम लोग गणेश चतुर्थी के बाद अपनी सुविधा के मुताबिक विसर्जन किया करते हैं। गौरतलब है कि बॉलीवुड से जुड़े तमाम सेलिब्रिटी गणपति की पूजा में बढ़ चढ़ कर भागीदारी करते हैं। ज़्यादातर लोग अपने-अपने घरों में गणेश जी की स्थापना करते हैं और जिसमें तमाम लोग शामिल भी होते हैं। हम सभी और पूरी इंडस्ट्री इस बात से वाकिफ है कि सलमान खान की गणेश भगवान में कितनी आस्था है। पूरा परिवार हर साल बड़े ही धूमधाम से इस त्योहार को मनाता है। लेकिन इस बार भगवान गणेश का स्वागत सलमान खान के घर नहीं बल्कि उनकी प्यारी बहन अर्पिता के घर किया गया। गणेश विसर्जन का आयोजन हर बार की तरह‍ सलमान के घर गलैक्सी अपार्टमेंट में ही हुआ, शनिवार को धूम-धाम से उन्होंने गणेश विसर्जन किया।

आपको बता दें कि सलमान खान अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के तय शड्यूल के मुताबिक शूटिंग के लिए अबु धाबी में हैं। जिस वजह से वह इस गणपति बप्पा मोरया के सेलिब्रेशन का हिस्सा नहीं बन पाए। इस मौके पर कई सेलेब्स मौजूद थे, लेकिन सलमान की कमी महसूस हुई। सलमान की बहन अर्पिता और उनके पति आयूष शर्मा ने बप्पा का विसर्जन किया। अर्पिता के घर गणेश विसर्जन में सोहेल ख़ान बड़े ही उत्साहित नज़र आये। सलमान की कथित गर्लफ्रेंड यूलिया वंतुर इस मौके पर मौजूद थीं। खान परिवार ने डोल की थाप पर नाच-गाने के साथ बप्पा का विसर्जन किया। सलमान की बहन अर्पिता, अलविरा और सलमान की कथित गर्लफ्रेंड यूलिया ने गणपति बप्पा मोरेया गाने पर डांस किया।

इस दौरान सोनाली बेन्द्र और उनके पति गोल्डी बहल ने भी विधि-विधान के साथ गणेश विसर्जन किया। वहीं दूसरी ओर राखी सावंत ने भी अपने घर में गणेश पूजा की। परिवार के साथ श्रद्धा कपूर ने भी गणेश विसर्जन किया। इस मौके पर श्रद्धा ने कहा, गणेश चतुर्थी के दौरान हल्के गर्म मोदक मेरे पसंदीदा हैं। मैं मोदक को नॉनस्टॉप खा सकती हूं। यह त्योहार सभी को आपस में जोड़ता है। मैं एक मराठी मुल्गी ज्यादा और पंजाबी कुड़ी कम हूं।

संजय दत्त ने अपनी पत्नी मान्यता दत्त और दोनों बच्चे बेटा शाहरान और बिटिया इकरा दत्त के साथ गणपति  की पूजा, आराधना की और उन्हें विदा किया। यह मौका संजय दत्त के लिए इसलिए भी ख़ास है क्योंकि जल्द ही उनकी कमबैक फ़िल्म ‘भूमि’ रिलीज़ हो रही है। यह फ़िल्म 22 सितंबर को रिलीज़ होगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.