Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग के दम पर एक अलग पहचान बनाने वाली देसी गर्ल और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी के फंक्शन 29 नवंबर से शुरू होंगे। प्रियंका चोपड़ा 2 दिसंबर को एक्ट्रेस निक के साथ जोधपुर के उम्मेद भवन में शादी के बंधन में बंधेंगी। निक के भाई अपनी पार्टनर संग भारत पहुंच चुके हैं। उम्मेद भवन में 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक देसी गर्ल की शादी की रस्में चलेंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन 5 दिनों के लिए उम्मेद भवन पूरी तरह से बुक हो चुका है। प्रियंका-निक की शाही शादी में करोड़ों रुपए खर्च होने का अनुमान है। आइए एक नजर डालते हैं वेन्यू बुकिंग और प्री वेडिंग फंक्शन पर होने वाले खर्च पर।

प्रियंका की प्री-वेडिंग सेरेमनी जैसे हल्दी, मेहंदी और संगीत मेहरानगढ़ किले में होगी। सूत्रों के मुताबिक, कपल ने 29 नवंबर से 1 दिसंबर तक मेहरानगढ़ किले को बुक किया है। इन 3 दिनों के लिए ये किला सैलानियों के लिए बंद रहेगा।

प्रियंका और निक की फैमिली जोधपुर एयरपोर्ट से उम्मेद भवन चॉपर से जाएंगे। पैलेस में 64 आलीशान कमरे और सुईट हैं। जिनमें 22 पैलेस रुम और 42 सुइट हैं। इस पैलेस को अब होटल की तरह चलाया जाता है। एक रिपोर्ट में होटल अधिकारियों से बातचीत के आधार पर वेन्यू की बुकिंग कीमत का खुलासा किया है।

एक दिन के लिए पैलेस रूम की कीमत 47, 300 हजार है। वहीं ऐतिहासिक सुईट के लिए 65,300 रुपए, रॉयल सुईट के लिए 1.45 लाख, ग्रांड रॉयल सुईट के लिए 2.30 लाख, प्रेजिडेंशियल सुईट के लिए 5.04 लाख रुपये देने होते हैं। इन कीमतों में टैक्स शामिल नहीं किया गया है।

ऐसे में पूरे होटल का 1 दिन का खर्चा लगभग 64.40 लाख रुपए है। प्रियंका ने 5 दिनों के लिए होटल बुक किया है। ऐसे में  प्रियंका-निक को होटल के लिए करीब 3.2 करोड़ रुपए देना पड़ेगा। 3.2 करोड़ में सेरेमनी से जुड़े दूसरे खर्च, खाने-पीने का खर्च, मेहरानगढ़ किले में तीन दिन होने वाली रस्मों का खर्च शामिल नहीं है।

मेहरानगढ़ किले में होने वाली सेरेमनी के लिए 10 लाख सेटअप में खर्च होगा। केटरिंग का चार्ज 18,000 रुपये हर व्यक्ति देना होगा।

प्रियंका को मेहरानगढ़ किले में तीन दिन के फंक्शन के लिए 30 लाख और केटरिंग के लिए 43 लाख का देना होगा। ऐसे में प्रियंका की शादी के प्री-वेडिंग फंक्शंस का कुल खर्च 73 लाख के करीब होगा। वेन्यू की कीमत और प्री-वेडिंग रस्मों को मिलाकर पीसी-निक को करीबन 3.93 करोड़ देने होंगे।

दूसरी तरफ खबरें हैं कि प्रियंका-निक शादी की रस्मों की शुरुआत एक छोटी सी पूजा से करेंगे। दोनों मेहंदी और बाकी के फंक्शन शुरू होने से पहले मुंबई में एक पूजा रखेंगे। ये पूजा 28 नवंबर को होगी। शादी हिंदू और क्रिश्चियन रीति रिवाज से होने की चर्चा है। शादी के बाद दो रिसेप्शन देंगे। पहला रिसेप्शन फिल्म इंडस्ट्री के दोस्तों के लिए मुंबई में होगा। वहीं दूसरा रिसेप्शन दिल्ली में होगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.