Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ का ट्रेलर रिलीज हो चूका है। फिल्म का ट्रेलर काफी शानदार है। ट्रेलर में देखा जा सकता है कि लंबे वक्त बाद 75 साल की उम्र में अमिताभ ने इस फिल्म में एक्शन सीन्स किए हैं।

फिल्म में अमिताभ के एक्शन सीन और फिल्म में उनके कास्ट्यूम की चर्चा पिछले दिनों तब हुई थी, जब वो शूटिंग के दौरान बीमार पड़े थे।

अमिताभ ने इस बात की जानकारी अपने ब्लॉग के जरिए दी थी। मुंबई से बाहर शूटिंग के दौरान जब डॉक्टर्स की स्पेशल टीम चेकअप के लिए पहुंची तो उन्हें बिग बी की बीमारी की वजह पता चली। उन्हें फिल्म में भारी कास्ट्यूम वजह से थकान हो गई थी।

बिग बी ने अपनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ के ट्रेलर की प्रेस मीट के दौरान बताया कि सालों बाद एक्शन सीन करना कितना मुश्किल था।

अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘‘मेरी उम्र यह सब (एक्शन) करने की नहीं है, लेकिन हमारे निर्देशक ने हमसे यह करने को कहा, इसलिए मैंने यह किया। शरीर का कोई ऐसा हिस्सा नहीं है जो टूटा नहीं हो और कोई ऐसा डॉक्टर नहीं है जिससे मैं मिला न हूं। बहुत ज्यादा सुधार नहीं है।’’

अमिताभ ने कहा, “अब तक डॉक्टर्स के चक्कर लगा रहा हूं।” अमिताभ ने अपने कॉस्ट्यूम पर बताया, “पहले तो फिल्मों में लोहे का कास्ट्यूम होता था। इस बार हमसे बोला गया कि चमड़े का बनेगा। हमने सोचा चलो, ये ठीक है। लेकिन जब काम शुरू हुआ तब पता चला ये तो पहले से ज्यादा मुश्किॉल है।”Thugs Of Hindostan

बच्चन ने कहा कि बारिश में किए गए एक्शन दृश्यों ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी। ‘‘यदि उन्होंने मुझे सामान्य कपड़े पहनाए होते तो यह आसान होता लेकिन मुझे कवचनुमा कपड़े पहनने पड़े। उन्होंने मुझे चमड़े के कपड़े पहनाए और ये बहुत भारी थे जिनका वजन लगभग 30-40 किलोग्राम था। फिर उन्होंने मुझे एक तलवार, पगड़ी और लंबे बाल थमा दिए। मुझे तैयार होने में तीन घंटे लगे। सबसे खतरनाक बात यह थी कि एक्शन दृश्य बारिश में फिल्माए गए जिससे कपड़े और भारी हो गए।’’

अमिताभ ने बताया, “पहले टेक्नॉलजी ज्यादा बेहतर नहीं थी। ऐसे में ज्यादा एक्शन सीन नहीं करने पड़ते थे। लेकिन अब तो डायरेक्टर बोलते हैं 25 फीट से कूद जाओ, हम आपको सही सलामत वापस लेकर आ जाएंगे।”  फिल्म में आमिर खान और फातिमा सना ने भी हैरान करने वाले स्टंट किए हैं। फातिमा को तीर चलाते देखना दिलचस्प है।

खबरें आ रही थीं कि ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ 1839 में लिखे गए फिलिप मीडोज टेलर के उपन्यास ‘कन्फेशंस ऑफ ए ठग’ पर आधारित है। फिल्म की तुलना हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर ‘पाइरेट्स ऑफ कैरीबियन’ श्रृंखला से भी की गई।Thugs Of Hindostan

लेकिन निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य ने इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि यह किसी उपन्यास पर आधारित नहीं है। इसका नाम ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ है, इसलिए लोगों को लगा होगा कि यह ठगों पर लिखी गई किसी किताब से संबंधित है। लेकिन ऐसा नहीं है।

आपको बता दें कि लंबे इंतजार के बाद यशराज फिल्म्स ने 2018 की सबसे चर्चित फिल्म “ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान” का ट्रेलर यश चोपड़ा के जन्मदिन पर जारी किया गया।

पहली बार अमिताभ बच्चन, आमिर खान के साथ किसी फिल्म में काम करते नजर आएंगे। ये फिल्म 8 नवंबर पर दिवाली के खास मौके पर रिलीज हो रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.