Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बॉलीवुड के सुपर डांसिंग स्टार और हम सभी के चहिते ‘चीची’ आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्म ‘इल्जाम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले गोविंदा आज 54 साल के हो चुके है। ‘21 दिसंबर 1963’ को महाराष्ट्र के सिन्धी-पंजाबी परिवार में जन्में गोविंदा, अपने 30 साल के करियर में लगभग 165 हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Govinda 1

गोविंदा को प्यार से चीची पुकारा जाता है, जिसका पंजाबी में अर्थ छोटी अंगुली होता है। गोविंदा को छोटा पैकेज बड़ा धमाल कहना गलत नहीं होगा। 54 साल की उम्र में भी गोविंदा के चेहरे का नूर बरकरार है, जो आज के युवा एक्टर्स के कई गुना ज्यादा है।

डिस्को डांसर गोविंदा

90 के दशक में गोविंदा एकमात्र ऐसे एक्टर थे, जो मिथुन दा के बाद डिस्को डांस के लिए मशहूर थे। गोविंदा के अंदर डांसिंग का जज्बा, मिथुन चक्रवर्ती से प्रेरित होकर ही आया। चीची ने 90 के दशक में एक से एक बेहतरीन फिल्मों से दर्शकों को हंसाया, जिनमें आंखे (1993) राजा बाबू (1994), कुली नं. 1 (1995), हीरो नं. 1 (1997) और हसीना मान जाएंगी (1999) शामिल हैं।Govinda with Mithun

डबल गोविंदा-डबल धमाल

गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सी फिल्मो में डबल रोल की भी भूमिका निभाई, जिनमें जान से प्यारा (1992), आंखें (1993), बड़े मियां छोटे मियां (1998) और अनाड़ी नं. 1 (1999) शामिल हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, हद कर दी आपने (2000) फिल्म में गोविंदा ने एक साथ 6 रोल निभाए थे, फिल्म में उन्होंने राजू, उनकी मां, पिता, बहन, बड़ी मां और बड़े पापा के किरदार निभाए थे।

Govinda in different roles

जीते कई फिल्मफेयर अवार्ड

करिश्मा कपूर के साथ की गई फिल्म हसीना मान जाएगी के लिए गोविंदा को फिल्मफेयर बेस्ट कॉमेडियन अवार्ड दिया गया था, साथ ही साजन चले ससुराल फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर विशेष अवार्ड से नवाजा गया।

Govinda and karisma

सुनीता हुई चीची पर फिदा

गोविंदा को फिल्मों में साथ काम करते-करते एक्ट्रेस ‘नीलम कोठारी’ से प्यार हो गया था, जिसके बाद वह नीलम से शादी भी करना चाहते थे। लेकिन गोविंदा की मां चाहती थी कि वह डायरेक्टर आनंद सिंह की साली यानी सुनीता से शादी करें।

Govinda and neelamगोविंदा के अंकल आनंद सिंह ने गोविंदा की फिल्म तन-बदन में सुनीता से मुलाकात कराई थी, जिसके बाद सुनीता गोविंदा के प्यार में पड़ चुकी थी और गोविंदा से शादी करना चाहती थी।

Govinda marriage

अपनी मां की बात का मान रखने के लिए गोविंदा ने 11 मार्च 1987 को सुनीता से शादी कर ली थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.