Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भीषण गर्मी का सामना कर रहे दिल्ली वासियों को राहत की सांस मिली है क्योंकि आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं जिसके चलते तापमान में भारी गिरावट आई है। आज दिल्ली एनसीआर में तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो बाकी दिनों के औसत से तीन गुना नीचे है। मौसम विभाग ने बताया कि अनुमान के चलते दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Due to the changing season, there is possibility of rainfall next 48 hours.बताया जा रहा है कि मौसम में यह बदलाव दक्षिणी विक्षोभ की वजह से हुआ है, जो कि 6 अप्रैल तक सामान्य बना रहेगा। बदलते मौसम के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड़ में अगले 48 घंटों में बारिश होने की भी संभावना है, जिसकी वजह से इन इलाकों में भूस्खलन, ओलावृष्टि और पानी के भरने की समस्या पैदा होने का खतरा बढ़ गया है वहीं दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और पूर्वोत्तर के राज्यों में दो दिन के लिए एलर्ट जारी किया गया है। मौसम को देखते हुए पहाड़ी इलाकों में आज शाम बारिश होने की संभावना है और दिल्ली- एनसीआर में आज शाम तक हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो काफी समय से गर्मी की मार सह रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए यह बेहद राहत भरा होगा। श्रीनगर समेत वादी के सभी निचले इलाकों में आज सुबह से ही कभी तेज तो कभी हल्की बारिश हो रही है श्रीनगर के अलावा गुलमर्ग के ऊपरी क्षेत्र अफरवट के अलावा पवित्र गुफा, शेषनाग,जोजिला, राजधान पास और खिलनमर्ग समेत लगभग सभी उच्चपर्वतीय इलाकों में सुबह हल्का हिमपात हुआ, जिसका असर तापमान पर देखने को मिला।

मंडलायुक्त कश्मीर के कार्यालय ने भी मौसम का हाल देखते हुए सलाह देते हुए किसानों को अपने फलदार पेड़ों पर कीटनाषकों का छिडकाव करने, खेतों में पानी लगाने से मना किया है। मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के तापमान को देखते हुए कई इलाकों में जोरदार बारिश और उच्चपर्वतीय इलाकों में बर्फ पड़ने से लेकर हिमस्खलन तक की संभावना है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.