Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मध्य प्रदेश में शिवपुरी से लगभग 55 किलोमीटर दूर सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में एक बड़ा हादसा सामने आया है। ग्वालियर और शिवपुरी की सीमा पर स्थित पिकनिक स्पॉट सुल्तानगढ़ झरने में अचानक आई बाढ़ से झरने में पानी का बहाव अचानक बढ़ गया, जिससे वहां पिकनिक मनाने आए 12 लोग बह गए। पानी के तेज बहाव के बीच चट्टानों में फंसे आठ लोगों को हेलिकॉप्टर की सहायता से बाहर निकालने में सफलता मिली है। 15 अगस्त को छुट्टी होने के कारण यहां पर बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने एवं प्राकृतिक झरने में नहाने आए थे।

झरने के बहाव में 30-40 सैलानियों के फंसे होने की आशंका थी। खबरों के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यहां बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने आए थे। तभी झरने में पानी का बहाव अचानक तेज हो गया। इस दौरान वहां करीब 20 लोग नहा रहे थे। नहा रहे कुछ लोग खतरा भांपकर झरने से बाहर निकल गए, जबकि 12 लोग पानी के तेज बहाव के कारण बह गए और 30 से 40 सैलानी दो चट्टानों पर फंस गए। वहीं इस हादसे में कुछ के गायब होने की भी खबर है।

ग्राम पंचायत मोहना के सरपंच ने घटना की सूचना पर तत्काल अपने स्तर पर कुछ गोताखोरों को बुलाया और चट्टान पर फंसे लोगों को निकालने की कोशिश शुरू कर दी। घटनास्थल पर लगातार बारिश होने से पिकनिक स्पॉट सुल्तानगढ़ झरने का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

मौके पर केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सासंद नरेंद्र सिंह तोमर भी पहुंचे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि सभी फंसे लोगों को बचाने की कोशिशें की जा रही हैं। वह लगातार बचाव दल के संपर्क में हैं।

एपीएन ब्यूरो

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.