Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश के पुलिस वीक 2018 में 152 पुलिस अफसरों और कर्मचारियों को राष्ट्रपति के पदकों से सम्मानित किया जाएगा…  कुछ कारणों से लंबे समय से 300 अफसरों और कर्मचारियों को पदक नहीं बंट पाए थे..  इस बार इनमें से लखनऊ और इसके आसपास तैनात 152 लोगों को राज्यपाल और डीजीपी के हाथों पदक से सम्मानित होने का मौका मिलेगा… पांच से सात अप्रैल तक चलने वाले पुलिस वीक से दो दिन पहले तीन अप्रैल को पुलिस अफसरों और कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा.. डीजीपी की परेड के दौरान 100 पुलिस अफसरों और कर्मचारियों को राष्ट्रपति के वीरता पदक, गैलेंट्री बार और अन्य सम्मान से नवाजा जाएगा..  52 लोगों को पांच अप्रैल को राज्यपाल की परेड के दौरान सम्मानित किया जाएगा..  इन पदकों में वीरता पदक के अलावा राष्ट्रपति का सराहनीय सम्मान भी शामिल है..

पुलिस वीक में लोगों को स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स यानी एसडीआरएफ की पहली झलक देखने को मिलेगी। एसडीआरएफ के लिए काले और केसरिया रंग की ड्रेस डिजाइन की गई है। रैतिक परेड के दौरान एसडीआरएफ को लोगों के सामने लाना प्रस्तावित है। एसडीआरएफ के लिए कमांडेंट को सीआईएसएफ से प्रतिनियुक्ति पर लाया जा रहा है। अभी तक विनोद कुमार सिंह के पास कमांडेंट का चार्ज था। उन्हें हाल ही में जिले में तैनाती दी गई है..  इस बार आईएएस और आईपीएस अफसरों के बीच डे-नाइट क्रिकेट मैच होगा। ये मैच वीक खत्म होने के बाद रविवार 8 अप्रैल को इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा..  इससे पहले चार अप्रैल को शून्य दिवस पर पुलिस पेंशनर्स की बैठक होगी।

पांच अप्रैल को राज्यपाल की परेड के बाद डीजीपी ऐट होम होगा। पांच को ही राज्यपाल पुलिस अफसरों को डिनर देंगे। छह अप्रैल को यूपी-100 मुख्यालय में सीनियर पुलिस अफसरों की कॉन्फ्रेंस होगी। इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ अफसरों को संबोधित करेंगे। इसके बाद सीएम की तरफ से अफसरों के लिए लंच होगा। सीएम के यहां लंच के बाद आईपीएस और पीपीएस असोसिएशन की मीटिंग होगी। इसके बाद मेस नाइट का आयोजन होगा। सात अप्रैल को पुलिस लाइंस में विविध प्रदर्शन और रात में डिनर का आयोजन होगा…

ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.