Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश के महोबा में कृमि नाशक दवा के सेवन से केंद्रीय विद्यालय में ढाई दर्जन से अधिक बच्चों के बीमार हो जाने की घटना से हड़कम्प मचा है। पीड़ित बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल की सघन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 उदय वीर सिंह ने शनिवार को बताया कि मुख्यालय के बिलबई मार्ग में स्थित केंद्रीय विद्यालय में शुक्रवार शाम एकाएक छात्र-छात्राओं के पेट दर्द से पीड़ित होने तथा मूर्छित हो जाने की  शिकायत प्राप्त हुई थी। जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को तत्काल मौके पर भेजा गया था।

30 children sick due to eating worm consume in Mahoba

आवश्यक उपचार मुहैय्या कराए जाने के बावजूद हालत में सुधार न होने पर ग्यारह बच्चों को जिला अस्पताल लाकर सघन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया। जहाँ चिकित्सको की कड़ी निगरानी में हुए इलाज के बाद बच्चों की हालत में सुधार है। डाक्टरों ने अब उन्हें खतरे से बाहर करार दिया है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन द्वारा कृमि नाशक गोली एल्बेंडाजोल खाने से बच्चों के बीमार होने की वजह बताई गई है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले सभी छात्र-छात्राओं को कृमि नाशक दवा खिलाये जाने के लिये संचालित कार्यक्रम के तहत यहां बच्चो को कल सामूहिक रूप से दवा खिलाई गई थी। महोबा के केंद्रीय विद्यालय में चार सौ से अधिक बच्चे अध्यनरत है लेकिन इनमे दवा खाकर कुछ बच्चों के ही बीमार होने की बात लोगो को अचरज में डाल रही है। यही वजह है कि सभी बीमार बच्चो का व्यापक चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.