Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली में शादी का माहौल उस वक्त मौत के मंजर में बदल गया, जब दम घुटने से 6 लोगों की मौत हो गई। शादी की वो शाम किसी के लिए खुशियों की बहार लेकर आई तो किसी के घर मातम छा गया। दिल्ली के एक दर्दनाक हादसे में हुई 6 मौतों ने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए हैं। ये हादसा उस वक्त का है जब कैंट इलाके के एक शादी समारोह में ये सभी 6 लोग कैटरिंग सर्विस देने के लिए गए थे। सोमवार रात करीब 1 बजे शादी का सभी काम निपटा कर ये सभी लोग सोने की तैयारी करने लगे। दिन भर की थकान के बाद कुछ लोग पंडाल में ही सो गए जबकि बाकी लोग एक बड़े कंटेनर के अंदर सो गए। ठंड से बचने के लिए उन लोगों ने कंटेनर के अन्दर जलता हुआ तंदूर भी रख लिया, जिससे तंदूर से मिलती गर्मी से चैन की नींद आ सके। लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि वो काली रात कभी न खत्म होने वाली रात बन जाएगी।

मंगलवार सुबह उनके बाकी साथी कर्मचारी उठने के बाद बुधवार को होने वाली शादी की तैयारियों में जुट गए। तभी उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि उनके कुछ साथ कही दिख नहीं रहे हैं। इसके बाद सभी लोग उन 6 लोगों की तलाश में जुट गए।

काफी देर ढूंढने के बाद जब वे कही नहीं मिले, तब अचानक उनकी नजर बंद कंटेनर पर पड़ी। लोगों ने जब कंटेनर का गेट खोला तो उन सभी के होश उड़ गए। कंटेनर में मौजूद सभी 6 लोग बेहोश पड़े थे, जब उन्हें उठाने की हर कोशिश नाकाम हुई तब बाकी साथियों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी।

लापरवाही हुई जिंदगी पर हावी-

पुलिस सभी 6 लोगों को इलाज के लिए दीं दयाल अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टर्स ने 6 में से अमित, पंकज, अनिल और कमल को मृत घोषित कर दिया, यानि कि ये चारों अस्पताल लाने से पहले ही दम तोड़ चुके थे। जबकि बाकी दो साथियों में से अवधलाल और दीपचंद ने इलाज के दौरान मंगलवार शाम 4 बजे मौत हो गई। अस्पताल ने डॉक्टर्स ने बताया कि इन लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है। इनके द्वारा बरती गई लापरवाही इनकी जान की दुश्मन बन गई और कार्बन मोनो ऑक्साइड गैस की अधिकता ने इनकी जान ले ली।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.