Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आज शाम साढ़े 5 बजे विज्ञान भवन में 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का आयोजन किया जाना है लेकिन इससे पहले पुरस्कार के लिए चुने गए ज्यादातर विजेताओं ने बागी तेवर अपना लिए हैं। दिल्ली में आयोजित विज्ञान भवन में विभिन्न क्षेत्रों से चुने गए कुल 140 कलाकारों को पुरस्कार दिया जाएगा। हालांकि, इनमे से 40 विजेताओं ने इस समारोह का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है।

बताया जा रहा है कि नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की ड्रेस रिहर्सल के दौरान जैसे ही विजेताओं को पता चला, कि समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद सिर्फ एक घंटे के लिए ही कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और इस दौरान वह सिर्फ 11 विजेताओं को ही पुरस्कृत कर पाएंगे। वैसे ही वहां विरोध के सुर गूंजने लगे। इस जानकारी के विरोध में ही अन्य कलाकारों ने पुरस्कार समारोह में शामिल ना होने का फैसला किया है।

बता दे, पारंपरिक तौर पर यह सम्मान खुद राष्ट्रपति द्वारा प्रत्येक विजेता को प्रदान किया जाता है। सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति कोविंद सिर्फ 11 विजेताओं को पुरस्कार देंगे। इसके बाद अन्य अवॉर्ड सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा दिए जाएंगे।

वहीं एक फिल्ममेकर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, हमें बताया गया था कि हमेशा की तरह इस बार भी राष्ट्रपति के हाथों ये सम्मान प्रदान किया जाएगा लेकिन रिहर्सल में पता चला कि इस बार ऐसा नहीं होगा। यह हमारे लिए अपमान जैसा है। हमने इसके खिलाफ आवाज उठाई है। लेकिन आखिरी फैसला एडमिनिस्ट्रेटर की ओर से आने वाले किसी फैसले के बाद लिया जाएगा।

वहीं प्रेसिडेंट के प्रेस सेक्रेटरी अशोक मलिक ने कहा, जब सौ से ज्यादा विजेता हों तो ऐसे में राष्ट्रपति द्वारा सभी को पर्सनली अवॉर्ड दे पाना संभव नहीं है। इसलिए बाकी लोगों को ये अवॉर्ड केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर  और सूचना और प्रसारण सेक्रेटरी नरेंद्र कुमार सिंह द्वारा दिया जाएगा।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद इन 11 पुरस्‍कारों को देंगे

दादासाहेब फाल्‍के पुरस्‍कार : विनोद खन्ना
बेस्‍ट फीचर फिल्‍म: विलेज रॉकस्‍टार
बेस्‍ट एक्‍ट्रेस : श्रीदेवी (मॉम)
बेस्‍ट एक्‍टर: रिद्धि सेन (नगरकीर्तन)
बेस्‍ट डायरेक्‍टर: नागराज मंजुले
राष्‍ट्रीय एकता पर बनी फीचर फिल्‍म को नर्गिस दत्त अवॉर्ड : धप्‍पा
सिनेमा पर बेस्‍ट बुक: मातामगी मनीपुर
बेस्‍ट जसारी फिल्‍म: सिंजर
बेस्‍ट मेल प्‍लेबैक सिंगर: के जे यसुदास
बेस्‍ट म्‍यूजिक डायरेक्‍शन: ए आर रहमान
बेस्‍ट डायरेक्‍शन: जयराज

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.