Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देश भले ही चांद और मंगल तक पहुंच गया हो, लेकिन आज भी हमारे देश में ऐसे कई गांव है, जहां लोग मूलभूत आवश्यकताओं के लिए तिल-तिल मर रहें है। आजादी के 70 साल बाद भी हमारे देश में कई ऐसे गांव हैं जहां लोग अंधेरे में अपना जीवन बसर करने को मजबूर है। प्रधानमंत्री की एक योजना ने छत्तीसगढ़ के एक गांव की किस्मत बदल दी। छत्तीसगढ़ में बलराम के जोकापाथ गांव में आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची है। इस ऐतिहासिक दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भावुक होते नजर आए।

बलरामपुर के जोकापाथ गांव में अभी तक बच्चों को पढ़ने के लिए दूसरे साधनों का सहारा लेना पड़ता था। जंगल और पहाड़ी के बीच होने के कारण गांववालों को दूसरे कामों के लिए भी दिक्कत उठानी पड़ती थी। अब बिजली पहुंचने से गांव के विकास में तेजी आएगी।

जनपद के सीईओ एमएस मरकम ने जानकारी दी कि गांव पहाड़ों और जंगल से घिरा हुआ है। उन्होंने बताया कि 70 साल बाद गांव के लोगों बिजली की सुविधा मिली है। गांव के सरपंच ने खुशी जताते हुए कहा कि अब बिजली आने के बाद गांव के बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर सकेंगे और जिंदगी में आगे बढ़ सकेंगे।

वहीं  गांव के सरपंच ने खुशी जताते हुए कहा कि अब बिजली आने के बाद गांव के बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर सकेंगे और जिंदगी में आगे बढ़ सकेंगे।

बलरामपुर जिले के गांव जोकापाथ में बिजली आने पर प्रधानमंत्री ने खुशी जताते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ऐसी खबरों से मैं बेहद खुश और भावुक हो जाता हूं। मुझे बहुत खुशी है कि इस गांव में बिजली आने से कई लोगों का जीवन रोशन हुआ है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.