Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली के करोलबाग में एक होटल में सुबह भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है इस घटना में अबतक 17 लोगों की मौत हो गई है। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल वाहन पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। अग्निशमन विभाग के मुताबिक होटल से लोगों को सुरक्षित निकालने की कोशिश की जा रही है।

विभाग के अनुसार करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में तड़के आग लग गई। सूचना मिलते ही 26 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया गया। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन कर्मियों का अभियान अभी भी जारी है।

बताया जा रहा है कि होटल में 40 कमरे हैं। केरल से आए एक ही परिवार के 7 लोगों को बचाया गया है जबकि तीन के अभी भी फंसे होने की आशंका है। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। केरल से आए एक ही परिवार के 10 लोग होटल अर्पित पैलेस में ठहरे थे। अग्निशमन विभाग के मुताबिक मरने वालों में एक बच्चा, एक महिला और 6 पुरुष शामिल हैं।

आग लगने की घटना उस समय हुई जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे। हताहतों की संख्या इसलिए इतनी बड़ी हो गई। बताया जा रहा है कि आग सुबह 5 बजे लगी। आग लगते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई और भगदड़ जैसी स्थिति बन गई।

दिल्ली के स्वस्थाय मंत्री सत्येंद्र जैन ने मामले की जिला मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश देते हुए कहा है कि दम घुटने की वजह से लोगों की मौत हुई है। जैन ने कहा कि इस मामले में जो भी लापरवाही के लिए जिम्मेदार होगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। करीब पच्चीस साल पुराने इस होटल में 40 कमरे हैं। आग लगने के कारण पूरा होटल धुएं से भर गया। जान बचाने के लिए लोग ऊपर से ही कूद पड़े। दम घुटने के कारण अधिकांश की मौत हुई है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना जताई है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,“हादसे के कारण दिल्ली सरकार के चार वर्ष पूरा होने के मौके पर मंगलवार की शाम विशाल डडलानी के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है।”

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने अर्पित होटल के भीषण आग हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हमारे बहादुर अग्निशमन कर्मियों ने कठिन हालात में इस हादसे में फंसे लोगों को बचाने का जोखिम भरा काम किया है।

केजरीवाल ने होटल आग हादसे में मारे गए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख की सहायता का किया एलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मध्य दिल्ली के करोलबाग स्थित अर्पित होटल आग हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों को पांच.पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता का एलान किया है। गौरतलब है कि करोलबाग के गुरुद्वारा रोड पर मंगलवार सुबह भीषण आग हादसे में तीन महिला, एक बच्चे समेत कुल 17 लोगों की मौत हो गयी। केजरीवाल ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद इस हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। दिल्ली सरकार ने मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश भी दिये हैं।

पीए मोदी ने अर्पित होटल आग घटना पर जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली के करोलबाग स्थित अर्पित होटल में आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति हार्दिक संवदेना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीटर पर पीएम मोदी ने शोक संदेश में अर्पित होटल में लगी आग पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने घटना में  मारे गए लोगों के जरिनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र ठीक होने की कामना की है। गौरतलब है कि अर्पित होटल में मंगलवार को तड़के भीषण आग लगने से तीन महिलाओं और एक बच्चा समेत कुल 17 लोगों की मौत और तीन अन्य झुलस गये।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.