Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पंजाब, गोवा में हुए विधानसभा चुनाव और दिल्ली उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली करारी हार के लिए भ्रष्टाचार और मूल्यों से समझौता करने को जिम्मेदार ठहराते हुए स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा), आम आदमी पार्टी(आप) की राजनीतिक हत्या करने पर उतारू है, लेकिन यह तय है कि हत्या होने से पहले ‘आप’ आत्महत्या कर चुकी होगी।

योगेन्द्र यादव ने कहा कि ‘हम लोकतांत्रिक राजनीति में एक दुखद और चौंकाने वाला तमाशा देख रहे हैं। बीजेपी ने ‘आप’ को खत्म करने के लिए जंग छेड़ी हुई है, पर वह कामयाब नहीं होगी क्योंकि ‘आप’ नेतृत्व स्वयं को ही खत्म करने की मुद्रा में है। अब ये देखना है कि पहले क्या होता है-हत्या या आत्महत्या?’

उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि भाजपा, आम आदमी पार्टी की हत्या करने को लालायित है, लेकिन आम आदमी पार्टी अपने ही कृत्यों, नकारापन, भ्रष्टाचार और मूल्यों से समझौतों के चलते आत्महत्या करने की राह पर है।

योगेंद्र यादव ने कहा कि निःसंदेह दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने संवैधानिक पदाधिकारी की तरह कम और केंद्रीय सरकार के प्रतिनिधि की तरह ज्यादा काम किया है। उन्होंने यह भी कहा कि नजीब जंग ने दिल्ली सरकार की कई साधारण पहल में भी अवरोध डाला।

योगेन्द्र यादव अन्ना आंदोलन के सक्रिय सदस्य रहे हैं और आम आदमी पार्टी के संस्थापकों में शामिल थे। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल से आपसी मतभेद के कारण योगेन्द्र यादव को पार्टी से निकाल दिया गया था। योगेन्द्र यादव ने प्रशांत भूषण और अन्य लोगों के साथ मिलकर स्वराज इंडिया पार्टी का गठन किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.