Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के सुल्तानगढ़ जलप्रपात में स्वतंत्रता दिवस के दिन हुए भीषण हादसे के तीन दिन बाद आज सुबह नवें पर्यटक का भी शव बरामद होने के बाद प्रशासन ने तलाशी अभियान बंद कर दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने इस हादसे में जलप्रपात में बहने वाले लोगों की संख्या 12 बताई थी, लेकिन पुलिस के पास नौ गुम लोगों के बारे में जानकारी मिलने के चलते नौवां शव बरामद होते ही अभियान पर विराम लगा दिया है। कल शाम तक आठ सैलानियों के शव बरामद किए गए थे। वहीं भीषण हादसे के बाद अब प्रशासन इस स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की बात कह रहा है।

शिवपुरी अनुविभागीय अधिकारी (एसडीएम) राजस्व लक्ष्मीकांत पांडे ने आज बताया कि आज सुबह सुल्तानगढ़ जलप्रपात से आखिरी शव मिलने के बाद तलाशी अभियान बंद कर दिया गया है। जिन व्यक्तियों की मोहना थाने में गुम होने की सूचना प्राप्त हुई थी, उन सभी के शव बरामद हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर डिग्री के पुल से जाने वाले सुल्तानगढ़ जलप्रपात के रास्ते पर सुरक्षा की दृष्टि से बैरियर लगाया जाएगा। यह भूमि एवं रास्ता वन विभाग तथा जिन  विभागों के अंतर्गत आता होगा उनके कर्मचारी वहां पर तैनात किए जाएंगे।शिवपुरी जिले के सुभाषपुरा थाना अंतर्गत सुल्तानगढ़ जलप्रपात पर 15 अगस्त की दोपहर नदी में अचानक तेज पानी आ जाने के कारण कई पर्यटक बह गए थे और लगभग 45 लोग फंस गए थे। फंसे हुए सभी लोगों को पुलिस प्रशासन एवं ग्रामीणों की मदद से निकाल लिया गया था।

                                          साभार- ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.