Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ और कोर्ट द्वारा मिली हिदायत के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला। और कथित तौर पर सोनिया गांधी का नाम उछलने से कांग्रेस बौखला गई है। आज कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि चौकीदार अगस्ता में भी दागदार निकला है। पीएम मोदी की सरकार ने घोटाले वाली अगस्ता कंपनी को ब्लैकलिस्ट से बाहर कर हेलिकॉप्टर बनाने का ठेका दिया और इस तरह चौकीदार चोर है का पार्ट 2 भी हमारे सामने आ गया है।

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाला मामले में क्रिश्चियन मिशेल ने कथित तौर पर मिसेज गांधी का नाम लिया है। उसके बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई और पार्टी पर करारे वार किए जिसके जवाब में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर आरोप लगाए कि क्रिश्चियन मिशेल पर गांधी परिवार का नाम लेने का दबाव बनाकर पीएम मोदी कांग्रेस की छवि को दागदार करना चाहते हैं जबकि चौकीदार खुद दागदार है।

यूपीए सरकार में फरवरी 2010 में अंतराष्ट्रीय टेंडर के बाद 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर का कॉन्ट्रेक्ट अगस्ता वेस्टलैंड को मिला लेकिन मीडिया रिपोर्ट के बाद सरकार ने जांच शुरू की। 27 फरवरी 2013 को मामले को जेपीसी में भेजा और 1 जनवरी 2014 को यूपीए सरकार ने कॉन्ट्रेक्ट को रद्द कर दिया। तब तक 1620 करोड़ का भुगतान हो चुका था और 3 हेलीकॉप्टर आ चुके थे। सरकार ने कम्पनी के 23 मई 2014 को 228 मिलियन यूरो की बैंक गारंटी जब्त की। 2068 करोड़ रुपया वसूल कर लिया और तीनों हेलीकॉप्टर भी जब्त कर लिए। यानी 1620 करोड़ का भुगतान के बदले दुगना पैसा 2954 करोड़ रुपया जब्त किया। वहीं 15 फरवरी 2013 को अगस्ता को ब्लैकलिस्ट करने की कार्रवाई शुरू की जो 3 जुलाई 2014 को पूरा हुई।

इस मौके पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से कुछ सवाल पूछे, उन्होंने कहा कि हम देश के चौकीदार से कुछ सवाल पूछना चाहते हैं।

1. अगस्ता वेस्टलैंड पर ब्लैक लिस्टिंग क्यों हटाई गई।
2. अगस्ता वेस्टलैंड को मेक इन इंडिया में हिस्सेदार क्यों बनाया गया।
3.एफआईपीबी ने 119 हेलीकॉप्टर बनाने की इजाजत क्यों दी।
4.2017 में नवी के लिए 100 हेलीकाप्टर निविदाओं में आवेदन करने की इजाजत क्यों दी गई।
5.इंटरनेशनल कोर्ट में केस क्यों हार गए और हारने के बाद ऊपरी अदालत में अपील क्यों नहीं की।
6. खुद का झूठ छिपाने के लिए मिशेल का इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है।

कांग्रेस ने ये भी कहा की अभी तो मोदी जी बच जाएंगे क्योंकि ईडी उनके हाथ में है लेकिन 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने पर अगस्ता घोटाले की जांच होगी। कांग्रेस ने बीजेपी के लगाए सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि केन्द्र सरकार गांधी परिवार को फंसाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। ईडी इम्बैरेसिंग डिजास्टर बन गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री आर पीएन सिंह ने भी कहा कि मिशेल पर एक परिवार का नाम लेने का दबाव है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.