Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए पीएम मोदी हमेशा से ही आगे रहे हैं। ऐसे में उन्होंने महिला विकास के लिए अनेकों योजनाएं चलाई हैं। इस बार फिर से वो महिलाओं के सुविधाओं के लिए एक योजना का उद्घाटन करेंगे। हालांकि यह योजना तमिलनाडु की एआईएडीमके सरकार की है लेकिन इसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। दरअसल, तमिलनाडु में दोपहिया वाहन खरीदने के लिए कामकाजी महिलाओं को 50 प्रतिशत सब्सिडी देने की अन्नाद्रमुक सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के शुभारंभ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को चेन्नई में होंगे। यह योजना पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता (अम्मा) को समर्पित है। पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की इस ‘अम्मा दो पहिया योजना’ को उनके जयंती पर शुरू किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अगले दो दिनों में तमिलनाडु के अलावा प्रधानमंत्री दमन, पुदुचेरी और गुजरात का भी दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री आज सबसे पहले दमन पहुंचेंगे और कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। वह कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे और साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी तमिलनाडु का दौरा करेंगे। वह चेन्नई में दोपहिया योजना के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। इस महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता के जन्मदिन के दिन की जा रही है जिन्होंने सबसे पहले विधानसभा चुनाव में इस योजना के शुरू करने का वादा किया था।

पीएम मोदी की इस यात्रा से कुछ दिन पहले ही राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने इस बात की पुष्टि की है जिसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी के दो धड़ों को एक में मिलाने में पीएम मोदी ने बड़ी भूमिका निभाई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.