Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान भारत के समझाने के बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कई महीनों से वो भारत की सीमाओं में घुसपैठ और सीजफायर जैसे नापाक इरादों को अंजाम दे रहा है। लेकिन भारत ने भी अपनी ओर से कड़े रुख अपनाने शुरू कर दिए है। पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान को चुनौती देते हुए एयर फोर्स चीफ बीएस धनोआ ने गुरूवार को कहा कि एयरफोर्स शॉर्ट नोटिस पर भी युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार है। वायुसेना दिवस की पूर्व संध्या पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एयर चीफ मार्शल ने कहा कि उनका बल पूर्ण विस्तार वाले अभियान के लिए तैयार है। हालांकि उन्होंने साफ किया कि वायुसेना को शामिल करते हुये सर्जिकल स्ट्राइक पर कोई भी फैसला सरकार को लेना है।

वायुसेना अध्यक्ष ने कहा कि  आपात स्थिति में कम से कम समय में पूरी क्षमता के साथ भारतीय वायुसेना युद्ध करने में सक्षम है और अपनी दूसरी सैन्य शक्तियों का सहयोग करने में पूरी तरह तैयार है। धनोवा ने कहा कि भारतीय वायुसेना एक साथ दो मोर्चों पर जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने साफ-साफ कहा कि दो मोर्चे पर जंग के लिए जितने स्कवाड्रन्स की जरूरत पड़ती है उतना भारत जल्द हासिल कर लेगा और इस वक्त भी हमारी तैयारी पर्याप्त है।

धनोआ ने साफ-साफ कहा कि एयरफोर्स के पास सरहद पार कर किसी भी इलाके में हमला करने की क्षमता है। पाकिस्तान के सामरिक परमाणु शस्त्रागार पर सवाल पूछने पर एयरफोर्स चीफ ने कहा कि एयरफोर्स के पास बॉर्डर के आसपास कहीं भी सटीक हमला करने की पूरी क्षमता है। साथ ही धनोआ ने कहा कि हमारे पास ऐसी तकनीक है जिसकी मदद से पाक के न्यूक्लियर हथियारों की जगह के बारे में पता लगाया जा सकता है और उन्हें तबाह किया जा सकता है चीन की सेना पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि चीन की एयरफोर्स हमेशा गर्मी के मौसम में ही ऑपरेशन करती है और सर्दी के समय पीछे हटने लगती है। लेकिन भारतीय वायु सेना बिल्कुल तैयार है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.