Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

विंग कमांडर अभिनंदन आज पूरे देश के हीरो बन गए हैं। पूरा देश उनकी सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना कर रहा है। अभिनंदन इस समय पाकिस्‍तान के कब्‍जे में हैं। इसी बीच विंग कमांडर अभिनंदन के पिता पूर्व एयर मार्शल एस. वर्द्धमान ने अपने बेटे के लिए एक भावुक संदेश लिखा है। उन्होंने अपने दोस्तों और चाहने वालों के जरिए यह संदेश देशवासियों तक पहुंचाया है।

कहा है कि अभिनंदन के प्रति आपकी चिंता के लिए शुक्रिया। ईश्वर का अभारी हूं कि वो जिंदा है, घायल नहीं है। मानसिक तौर पर ठीक है। बहादुरी से बात कर रहा है, जैसा कि एक सैनिक करता है। हमें उस पर गर्व है। आपका आशीर्वाद उसके साथ है। ऐसी कामना करता हूं कि उसकी सुरक्षित वापसी हो। उसे यातनाएं न दी जाएं इस नाजुक घड़ी में साथ देने के लिए आप सभी का शुक्रिया हमें आपके समर्थन से ऊर्जा मिली है।

बता दें कल क्रैश हुए मिग के विंग कमांडर अभिनंदन एलओसी पार पकड़े गए थे। बताया गया है कि स्थानीय लोगों ने उनसे बदसलूकी की। इसके बाद पाकिस्तानी सेना की तरफ से उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस में पेश किया गया। अभिनंदन का एक और विडियो शेयर किया गया। सोशल मीडिया में शेयर किए जा रहे विडियो में नजर आ रहा है कि अभिनंदन पाकिस्तान की कस्टडी में भी बेहद मजबूती से बात कर रहे हैं।

वहीं भारत सरकार ने पाकिस्तान को कहा है कि वो उन्हें सकुशल वापस भेजे। जिनेवा कन्वेंशन पाकिस्तान में उनका कवच बनेगा। इसके तहत दुश्मन देश न तो उन्हें तंग कर सकता और न ही न डरा और धमका सकता। अपमानित नहीं कर सकता और न ही मेडिकल सुविधा से वंचित रख सकता।

कौन हैं अभिनंदन?

अभिनंदन एक रिटायर्ड एयर मार्शल के बेटे हैं। जो फिलहाल भारत में साउथ के किसी राज्य में रहते हैं। उन्होंने भारतीय वायुसेना में ईस्टर्न एयर कमांड चीफ के तौर पर काम किया था। अभिनंदन के पिता मणि रत्नम की फिल्म काटरू वेल्यिदाई में एक कंसल्टेंट के तौर पर थे। यह फिल्म कारगिल युद्ध पर बनाई गई थी। इस फिल्म में एक इंडियन पायलट को पाकिस्तान के कब्जे में दिखाया गया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.