Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बिहार के विकास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार तत्पर रहते हैं। महागठबंधन टूटने के बाद अब तो उन्हें केंद्र की मोदी सरकार का भी साथ मिला हुआ है। ऐसे में विकास की बयार तेजी से बहे उनकी यही कोशिश रहती है। सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि बिहार के दरभंगा और पूर्णिया में नए हवाई अड्डे विकसित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नए हवाई अड्डे के लिए राज्य सरकार केंद्र को जमीन देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हम मिथिला क्षेत्र के विकास तथा इसकी भाषा, कला, संस्कृति और समृद्ध इतिहास का प्रचार करने की हरसंभव कोशिश करेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अखिल भारतीय मिथिला संघ की स्वर्ण जंयती पर तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी शिरकत की थी।  नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार दरभंगा और पूर्णिया में एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण की दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि जरूरी जमीन अधिगृहित होने के बाद जल्द ही टर्मिनल निर्माण का भी काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया कि  पटना हवाई अड्डे के नए टर्मिनल की छत पर मधुबनी पेंटिंग लगी होगी।’

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने छोटे शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने तथा आम लोगों को भी विमान यात्रा मुहैया कराने के उद्देश्य से हाल ही में उड़ान सेवा की शुरुआत की है। बता दें कि  कार्यक्रम का उद्धाटन करते हुए नीतीश कुमार जैसे ही मैथिली में बोलना शुरू किए कि पूरा स्टेडियम तालियों की गरगराहट से गूंज उठा। मुख्यमंत्री अपने भाषण के दौरान अधिकांश समय मैथिली में बोलते दिखे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जैसे बिहार के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है, वैसे ही मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.