Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री रहते शुरू की गई समाजवादी आवास स्कीम को बंद कर दिया है। मुख्यमंत्री ने समाजवादी स्कीम की जगह अब प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू किया है। अब योगी सरकार यूपी में भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को सस्ते घर मुहैया कराएगी। आपको बता दें कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद देश के गरीब लोगों को कम कीमत पर खुद का घर दिलाने के लिए इस योजना को शुरू किया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र की प्रधानमंत्री आवास योजना को तरजीह देने के बजाय राज्य में अपनी पार्टी के नाम की समाजवादी आवास योजना को लॉन्च किया था।

समाजवादी आवास योजना के तहत राज्य में मध्यम वर्ग और निम्न मध्यम वर्ग को 2 बेडरूम वाला सस्ता घर देने का वादा किया गया था। इस योजना के तहत समाजवादी सरकार की कोशिश 2016 तक 3 लाख लोगों को सस्ता घर देने की थी। समाजवादी आवास योजना को अखिलेश सरकार गाजियाबाद, लखनऊ और मेरठ में लॉन्च कर चुकी थी। इस योजना के तहत आवेदन की प्रक्रिया को 2 जून 2016 को पूरा कर लिया गया था।

गरीबों को घर मुहैया कराने की योजना को मुख्यमंत्री योगी अब राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आगे बढ़ाएंगे। प्रधानमंत्री आवास स्कीम के मुताबिक 6-12 लाख रुपए की वार्षिक आय वाले परिवारों को 90 वर्ग मीटर और 12-18 लाख रुपये वार्षिक आय वाले परिवारों को 110 वर्ग मीटर एरिया के सस्ते घर दिए जाएंगे। योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद से अखिलेश द्वारा शुरू की गई कई योजनाओं पर रोक लगा दी गई है या फिर जांच के आदेश जारी किये गए हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.