Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान की ओर से विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़े जाने की घोषणा के बाद भारत की तीनों सेनाओं (भारतीय थल सेना, नौसेना और वायुसेना) ने गुरुवार शाम साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करने के सबूत दुनिया के सामने रखे हैं।

वायुसेना के अफसर ने कहा कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी विमान भारतीय सीमा में आए थे। पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की। हमने उनके F-16 को मार गिराया। पाकिस्तान की कार्रवाई में किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

सेना ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ ऐक्शन के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को कई इलाकों में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इसके बाद सेना ने जवाब भी दिया है। 2 दिनों में पाकिस्तान ने 35 बार सीजफायर उल्लंघन किया है।


तीनों सेनाओं की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह महल ने कहा कि पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर तोड़ रहा है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि पहले पाकिस्तान ने कहा कि उसने 2 भारतीय पायलट पकड़े हैं, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया और फिर कहने लगा कि उसने एक पायलट को पकड़ा है। पाकिस्तान ने भारतीय विमानों को मार गिराने का झूठा दावा किया है। जहां तक भारत द्वारा पाकिस्तान के F-16 को मार गिराने की बात है, तो हमारे पास इसके सबूत भी हैं।

एक सवाल के जवाब में एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि हमने जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर बम बरसाया है, जिसमें काफी आतंकी मारे गए हैं। हम जो ध्वस्त करना चाहते थे, वो हमने कर दिया है।

तीनों सेनाओं ने कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई कार्रवाई पूरी तरह सफल रही है। इसके सबूत सेना के पास हैं।

नेवी से रियर एडमिरल डीएस गुजराल ने कहा कि नेवी हर तरह से तैयार है और पाकिस्तान समंदर में कोई हरकत करता है तो उसे करारा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम आर्मी और एयर फोर्स के साथ एकजुट हैं और देश को पूरी सुरक्षा करेंगे।

आपको बता दें कि सेना से मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह महल, नेवी से रियर एडमिरल डीएस गुजराल और एयरफोर्स से एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने पाकिस्तान के झूठ को दुनिया के सामने रखा। खास बात यह है कि एयर स्ट्राइक के बाद यह पहली जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.