Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पहले जेएनयू, फिर डीयू और अब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, एबीवीपी एक बार फिर से युनिवर्सिटी चुनाव में हार गई है। शनिवार देर रात इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए जिसमें समाजवादी छात्रसंघ का दबदबा रहा। जहां अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव ने जीत हासिल की है। वहीं उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर भी समाजवादी छात्रसभा का दबदबा रहा। एबीवीपी को  सिर्फ महामंत्री पद पर ही जीत मिली सकी।

करीब 20 हजार मतदाता छात्र छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर नए छात्रसंघ का चयन किया। चुनाव मैदान में 64 प्रत्याशी खड़े हुए थे। समाजवादी छात्रसभा के अवनीश यादव ने अध्यक्ष पद और चंद्रशेखर चौधरी ने उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। अवनीश कुमार यादव ने 3226 मतों के साथ अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय मृत्युंजय राव परमार को 552 मतों के भारी अंतर से पराजित किया। वहीं, उपाध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के चंद्रशेखर चौधरी ने 2249 मत प्राप्त कर एबीवीपी के शिवम कुमार तिवारी को 72 मतों से हराया।

बता दें कि एबीवीपी को इस साल जेएनयू और डीयू के छात्र संघ चुनाव में भी हार का सामना करना पड़ा था। सितंबर में हुए जेएनयू छात्र संघ चुनावों में लेफ्ट यूनिटी ने एबीवीपी को चारों खाने चित्त कर दिया था। वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने एवीबीपी से अध्यक्ष पद छीन लिया।

चुनाव जीतने के बाद अवनीश यादव ने अपने भाषण में कहा कि, ‘छात्र हितों के लिए काम करना है। हमने अपने भाषणों में जो वादे किए थे उसे पूरा करने की कोशिश करुंगा। विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने हमारे ऊपर विश्वास किया है उस पर खरा उतरने का प्रयास करुंगा।’

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.