Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए बहुचर्चित अमरनाथ यात्रा शुरू हो चुकी है, भोले के हज़ारों भक्त इस यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं। वहीं इस अमरनाथ यात्रा से एक बुरी खबर सामने आई है। अमरनाथ में भूस्खलन की वजह से बालटाल रूट के बराड़ी मार्ग पर पांच यात्रियों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रुप घायल हो गए। बता दें कि अमरनाथ यात्रा इस बार खराब मौसम के चलते कई बार प्रभावित हुई है।

पुलिस ने बताया कि बालटाल में रेलपत्री और ब्रारीमर्ग लैंडस्लाइड की वजह से ये दुर्घटना हुई। उन्होंने बताया कि पांच लोगों की मौत हो गई, जिसमें चार पुरुष व एक महिला शामिल हैं।

अधिकारी ने बताया कि मृतकों और घायल लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। शवों को बालटाल अस्पताल लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस, सुरक्षा एजेंसियां और मेडिकल रिस्पॉन्स टीम पूरी तरह से अलर्ट है।

इस हादसे की जानकारी के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस पर दुख जताया है। देर रात को ही एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, एमआरटी, सीआरपीएफ, पुलिस और सेना ने एक साथ बचाव अभियान चलाया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हुई, जिसके बाद से ही लगातार बारिश के कारण यात्रा बाधित हो रही है. यहां तक कि एक पूरा दिन यात्रा निलंबित भी की गई थी।

चालीस दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 26 अगस्त को खत्म होगी, जिस दिन रक्षा बंधन भी है। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि अभी तक 1.96 लाख तीर्थयात्रियों ने यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है। इस बार अमरनाथ जाने वाले वाहनों में रेडियो फ्रीक्वेंसी टैग का इस्तेमाल किया जाएगा और सीआरपीएफ का मोटरसाइकिल दस्ता  भी सक्रिय है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.