Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह अपनी पार्टी के विस्तार के लिए अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। अमित शाह बुधवार को गुजरात दौरे पर हैं। शाह दौरे के समय देवलिया गांव के आदिवासी पोपटभाई राथवा के घर भोजन करेंगे। पोपटभाई के लिए यह दिन बेहद खुशी वाला है क्योंकि उनकी पार्टी भाजपा के अध्यक्ष उनके घर आने वाले हैं।

Amit shah in Gujarat missionखास बात यह है कि भाजपा अध्यक्ष के पहुंचने से पहले ही आदिवासी राथवा के घर पर नया शौचालय बनवाया गया है, जिसमें वॉशबेसिन भी लगवाया गया है। इतना ही नहीं राथवा के घर में एलपीजी सिलिंडर और स्टोव भी मुहैया कराया गया है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, पोपटभाई वरिष्ठ स्थानीय भाजपा नेता हैं और अनुसूचित जनजाति से आते हैं। उनके घर पर पार्टी अध्यक्ष के आगमन को लेकर उनके यहां त्योहार जैसा माहौल है। भाजपा के स्थानीय नेता तैयारियों का नियमित तौर पर जायजा ले रहे हैं। उनके परिवार के सदस्यों का कहना है कि, उन्हें 10 दिन पहले ही अमित शाह के आगमन का पता चल गया था। यही कारण है कि मेहमानों के लिए टॉयलेट और वॉशबेसिन बनवाने के अलावा हमनें कोई विशेष इंतजाम नहीं किया है।

पोपटभाई राथवा के बेटे अतुल ने कहा, ‘सोमवार को उन्होंने (ग्राम पंचायत) शौचालय बनवाना शुरू किया और आज (मंगलवार) पूरा कर लिया… हमारे घर के पिछवाड़े में पहले से टॉयलेट है लेकिन घर के सामने मेहमानों के लिए नया टॉयलेट बनवाया गया है ताकि उनके लिए ये सुविधाजनक रहे।’

आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब देवरिया में शहीद के घर गए थे, तब उनके घर में एसी-सोफा का इंतजाम करवाया गया था। जिसे योगी आदित्यनाथ के जाने के तुरंत बाद हटा दिये गये थे। यहीं नहीं कुछ दिन पहले जब योगी कुशीनगर के एक गांव में गए, तो गांव वालों को शैंपू और साबुन बांटे गए थे। गांववालों को साफ हिदायत दी गई थी कि योगी के सामने साफ सुधरे बनकर आएं।ऐसे में अमित शाह के एक आदिवासी नेता के घर पहुँचने से पहले के यह इंतजाम भी कुछ अलग ही कहानी  बयां करते नजर आ रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.