Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कांग्रेस के खिलाफ अपनी पार्टी की लड़ाई को गांधी परिवार के गढ़ तक ले जाते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अमित शाह एक रैली को संबोधित भी करेंगे। अमित शाह एक बड़ी रैली को संबोधित करने के साथ- साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में जोरदार प्रदर्शन किया था, लेकिन वह रायबरेली और अमेठी सीट नहीं जीत सकी थी। ऐसे में बीजेपी कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध लगाने की पूरी कोशिश कर रही है। रायबरेली में आज अमित शाह के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे। उधर प्रशासन ने अमित शाह के दौरे को देखते हुए पुरजोर तैयारी की है।

बीजेपी ने कांग्रेस को उसके ही दुर्ग में घेरने की रणनीति बनाई है। पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी में घेरने की कवायद की थी। जिसके चलते कांग्रेस को अपना किला बचाने में पसीने छूट गए थे। इस बार बीजेपी ने सोनिया गांधी को रायबरेली में घेरने का प्लान बनाया है। इसी के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 21 अप्रैल को रायबरेली के दौरे पर रहेंगे।

सोनिया गांधी ने जहां अभी-अभी रायबरेली का दौरा खत्म किया है। तो वहीं, अमित शाह आज सोनिया के दुर्ग से हुंकार भरते नजर आएंगे। शाह का रायबरेली दौरा 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों से ही जोड़कर देखा जा रहा है और इसमें उन्हें कुछ सफलता मिलती दिख रही है। खबरों के मुताबिक, अर्से से कांग्रेस से नाराज चल रहे पार्टी के पुराने कार्यकर्ता और MLC  दिनेश प्रताप सिंह अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अमेठी और रायबरेली की पराजय मोदी और शाह को लगातार कचोटती रही है। स्मृति ईरानी की अमेठी में लगातार सक्रियता और अब अमित शाह की रायबरेली में रैली का कार्यक्रम इस कसक को दूर करने की तैयारी में दिख रहा है।

—ब्यूरो रिपोर्ट एपीएन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.